प्रदेश

इनरव्हील क्लब शक्ति ने पौधारोपण किया, जन जागरूकता के पोस्टर भी लगाए

महावीर अग्रवाल

मन्दसौर ११ जुला ;अभी तक;  इनरव्हील क्लब मंदसौर शक्ति द्वारा मंदसौर शहर में पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण का अभियान शुरू किया।

क्लब अध्यक्ष रत्ना बसेर ने बताया कि वन है तो हम है व वन है तो जीवन है इसी सोच और अवधारणा के साथ मंदसौर के इनरव्हील शक्ति क्लब की ओर से न सिर्फ पौधारोपण के लिए पौधे वितरित किए जा रहे हैं वहीं जन-जागरूकता के लिए शहर में वन के महत्व बताने वाले पोस्टर भी लगाए जा रहे हैं ।

इनरव्हील शक्ति क्लब की ओर से 21 फ्लेक्स शहर के अलग अलग इलाकों में लगाए गए जिसमें पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया।  साथ ही पौधारोपण के लिए पौधे भी वितरित किये गये। क्लब की ओर से कहा गया है कि इस पृथ्वी के पर्यावरण को संरक्षित करना मानवता और जीव दया के लिए भी जरूरी है क्योंकि जंगल रहेंगे तो जीव जंतु रहेंगे। ऑक्सीजन की आपूर्ति भी बनी रहेगी ।  क्लब ने चिंता जताई कि बीते कुछ सालों में ग्लोबल वार्मिंग के चलते ओजोन परत तेजी से क्षतिग्रस्त हो रही है ग्लेसियर पिघल रहे हैं, धरती का तापमान पढ़ रहा है, पेयजल की किल्लत सामने आ रही है। इन सभी समस्याओ का एक सी समाधान है, वनों का संरक्षण ओर पेड़ों को लगाकर अपने आसपास की धरती को हरा भरा करना और इनरव्हील शक्ति क्लब इसी भावना के साथ अपने मिशन में लगा हुआ है।
इस सेवा की प्रकल्प में परामर्शदाता हेमा पोरवाल, उपाध्यक्ष विशाखा पारीक, एडिटर विनीता सिंघवी, इंटरनल क्लब के संचालकगण रानी गर्ग, रिता मेहता, मिनल रिच्छावरा, रेखा अग्रवाल, पिंकी जैन आदि सदस्य उपस्थित थे। सभी सदस्य का सेवा के प्रकल्प के लिए आभार क्लब सचिव संगीता जैन ने माना।

Related Articles

Back to top button