प्रदेश

थोक किराना व्यापारी के मुनीम के साथ चार लाख की लूट, कार मे तोड़-फोड़ कर बैग छुडाकर ले गये लुटेरे

दीपक शर्मा

पन्ना १२ जुलाई ;अभी तक; सलेहा थाना क्षेत्र में आपराधिक गतिविधियां लगातार बढ़ रही है, जिसमें अवैध, शराब, गांजा, सट्टा, जुंआ के साथ लूट की घटनाए भी घटित होने लगी है। जिससे क्षेत्र में दहशत का माहोल कायम हो रहा है।

इसी प्रकार लूट का बडा मामला सामने आया है। जिसमें एक थोक किराना व्यापारी के मुनीम के साथ चार लाख रूपयो से भरा बैग लुटेरे लूट कर ले गयें है।

घटना के संबंध में बताया गया कि राकेश कुमार विश्वकर्मा उम्र 40 साल निवासी रंजोरपुरा जां देवेन्द्र नगर के किराना व्यापारी अनिल तिवारी की थोक किराना दुकान मे मुनीम का कार्य करते थें तथा वह क्षेत्र में किराना समान ले जा कर सप्लाई करते थे, एवं व्यापारीयों से समान का पैसा लेकर आते थें। बीते दिवस 10 जुलाई को चार पहिया गाड़ी बैगनार कार से में देवेन्द्रनगर से सलेहा 2.30 बजे वसूली हेतु आया था तत्पश्चात सलेहा पटना गंज की दुकानों से रूपये वासूल कर काले रंग के बैग में रूपये भरकर  सलेहा से वापिस लगभग 8.30 रात्रि में देवेन्द्र नगर वापिस जा रहा था तभी सलेहा से 6 किलोमीटर दूर भिटारी के पास स्पीड ब्रेकर में अपनी कार धीमी की उक्त स्थान में पहले से मोटर साइकिल मैं मौजूद तीन लोगों ने कार के सामने मोटर साइकिल गिरा दी जिससे वें रुक गये। उसी दौरान तीनों अज्ञात लूटेरों ने तीव्रता से आकर कार के दोनों शीशे पत्थर से फोड़ दिये और कार की चाभी निकाल ली तथा मुनीम के साथ मारपीट करते हुए उक्त लुटेरे बैग लेकर फरार हो गये।

मुनीम राकेश विश्वकर्मा ने बताया कि उक्त बैग मे 3 लाख 99 हजार 610 रूपये नगद तथा हिसाब वाली डायरी, पेन, एवं अन्य कागजात छीनकर ले गये तथा वह काली कलर की मोटर साईकिल से सलेहा की ओर भाग गयें। उक्त लुटेरो की उम्र 25 से 30 वर्ष की बताई है। पुलिस ने संबंधित लूट के मामले मे आरोपीयों के खिलाफ लूट की धारा लगाते हुए भारतीय न्याय संहिता 309 (6) के तहत अज्ञात व्यक्तियों के ऊपर मामला दर्ज किया गया है। उक्त मामले मे थाना प्रभारी सलेहा द्वारा विवेचना की जा रही है तथा पुलिस अधीक्षक द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपीयों को पकडनें के लिए टीम गठित कर दी है।

इनका कहना हैः-

संबंधित लूट की घटना मे अज्ञात आरोपीयों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है, तथा पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एसडीओपी के मार्गदर्शन में दो टीमे गठित की गई है, जल्द ही आरोपीयों को गिरफ्तार किया जायेगा।
सरिता तिवारी थाना प्रभारी सलेहा

Related Articles

Back to top button