प्रदेश

ओंकारेश्वर के आसमान में दिखा अद्भुत नजारा

मयंक शर्मा

खंडवा १५ जुलाई ;अभी तक;  नर्मदा तट की जिले की ज्योंतिर्लिग नगरी ओंकारेश्वर में बीती शनिवार रात अद्भुत नजारा देखने को मिला जब रात 12 बजे आसमान में आदि गुरु शंकराचार्य की मूर्ति की छवि दिखी। लोगों ने इस अलौकिक दृश्य को कैमरों में कैद किया और ये तस्वीरें वायरल हो रही हैं।

ओंकारेश्वर में अद्भुत नजारा कैमरे में कैद करने वाले शख्स का पता चल गया है। आदि गुरु शंकराचार्य प्रोजेक्ट के हेड, मनीष पांडे ने इस व्यक्ति का अभिनंदन किया। रात 12 बजे आसमान में दिखी आदि गुरु शंकराचार्य की मूर्ति की छवि को इस शख्स ने अपने कैमरे में कैद किया था, जो अब वायरल हो रही है। बता दें कि यह पूरी दुनिया में शंकराचार्य की सबसे ऊची प्रतिमा हैं। नर्मदा किनारे देश का चतुर्थ ज्योतिर्लिंग ओंकारेश्वर शंकराचार्य की दीक्षा स्थली है, जहां वे अपने गुरु गोविंद भगवत्पाद से मिले थे और यहीं 4 वर्ष रहकर उन्होंने विद्या अध्ययन किया।  आदि गुरु शंकराचार्य की मूर्ति का आसमान में विहंगम कथित दृश्य दिखा।

यह दृश्य रात 12 बजे दिखा, जिसमें आसमान में उनकी अलौकिक छवि नजर आई। कई लोगों ने इस पल को अपने कैमरे में कैद कर लिया। अब यह फुटेज और फोटो वायरल हो रहे हैं।

ज्ञातव्य है कि  आदि गुरु शंकराचार्य 108 फीट उंची मूर्ति ओंकार पर्वत पर विराजित है। इसी मूर्ति की छवि आसमान में बनती हुई दिख रही है। ये छवि काफी अद्भुत दिख रही है। प्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री और अब केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चैहान ने ओंकारेश्वर में आदि शंकराचार्य की 108 फीट ऊंची मूर्ति का अनावरण किया था।

Related Articles

Back to top button