प्रदेश

महिला विधायक ने पहले कॉलेज का फीता काटा फिर वहीं परीक्षा देने बैठ गईं

मयंक शर्मा
खंडवा १५ जुलाई ;अभी तक;  अग्रणी कॉलेज और प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस का बीजेपी की महिला विधायक कंचन तव्चे ने  पहले  फीता काटा, फिर वहीं परीक्षा देने बैठ गईं । उन्होने  बताया कि शादी से पहले घर से आठवीं तक पढ़ाई की थी। शादी के बाद भी पढ़ाई जारी रखी और अब स्नातक की परीक्षा दे रही हैं।

रविवार से इस कॉलेज को एक नई पहचान प्रधानमंत्री कॉलेज आफ एक्सीलेंस के रूप में मिली है। जिसका वर्चुअल लोकार्पण तो केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने किया था। स्थानीय स्तर पर लोकार्पण के अवसर पर खंडवा विधायक भी यहां पहुंची थीं। हालांकि उनके यहां पहुंचने का एक ओर मकसद था। दरअसल वे एक छात्रा के रूप में भी यहां आई थीं।

                            प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस के रूप में पहचाने जाने वाले, एसएन कॉलेज में यह नायब  नजारा देखने को मिला। यहां पहुंची खंडवा विधायक कंचन मुकेश तनवे ने पहले कॉलेज के नामकरण का फीता काटा। इसके बाद वह खुद इसी कॉलेज के एक कक्ष में परीक्षा देने पहुंच गईं। विधायक अपनी अधूरी पढ़ाई पूरी कर रही हैं। इसी के चलते अपने ग्रेजुएशन कोर्स का तीसरा पर्चा देने वे कॉलेज पहुंची थीं। पहले तो वे गृहमंत्री अमित शाह के वर्चुअल कार्यक्रम मैं शामिल हुईं। उसके बाद बीएसडब्ल्यू का अपना पर्चा हल करने पहुंची ।
विधायक कंचन तनवे ने बताया कि पढ़ाई की कोई उम्र नहीं होती। जब हमारी तैयारी हो, हमें परीक्षा देना चाहिए। जीवन में शिक्षा का काफी महत्व है। यदि शिक्षा हमारे पास है, तो हमें किसी बात की कोई कमी नहीं है। शिक्षा ऐसा धन है जिसे हमसे कोई छीन नहीं सकता। अतः मन लगाकर पढ़ाई कर अपने परिवार, अपने शहर का नाम रोशन करें।

उिन्होने शादी हो जाने के पश्चात भी  ससुराल से पढ़ाई जारी रखते हुए अब ग्रेजुएशन का एग्जाम दे रही हैं। शिक्षा ग्रहण के जुनून के चलते इस बीच जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर रहते हुए भी उन्होंने परीक्षा दी थी। अब जब विधायक बन गई हैं तो जो उनकी बीएसडब्ल्यू की पढ़ाई अधूरी रह गई थी, उसे अब वे पूर्ण करने जा रही हैं।

 


Related Articles

Back to top button