प्रदेश

सीनियर सिटीजन एसोसियेशन ने मेधावी छात्रों का सम्मान कर बढ़ाया हौसला

मोहम्मद सईद
शहडोल 15 जुलाई अभीतक। मेधावी छात्रों का सम्मान कार्यक्रम बहुत ही शानदार है। ऐसे आयोजनों से न सिर्फ प्रतिभाओं को बढ़ावा मिलता है, बल्कि इसी बहाने बुजुर्गो का आर्शीवाद भी मिल जाता है। सम्मान मिलने से प्रतिभाओं को और निखरने का बल मिलता हैं। शहडोल जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डीसी सागर ने यह विचार रविवार को
सीनियर सिटीजन एसोसियेशन द्वारा आयोजित  मेधावी छात्र-छात्राओं और समाजसेवियों के समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए व्यक्त किए।
                           उन्होनें कहा कि सम्मान समारोह के माध्यम से जिन विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया है वे निश्चित रुप से आगे बढ़ेगे और उनका आत्मबल मजबूत होगा। श्री सागर ने इस मौके पर मेधावी छात्रों को व्यक्तित्व विकास के टिप्स भी दिए। उन्होंने बच्चो से अपने खान-पान में संतुलित एवं देशी भोजन करने की समझाइस दी। समारोह में सीनियर सीटिजन एसोसियेशन के अध्यक्ष एमएल मंत्री और एसोसिएसन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक छोटेलाल सरावगी भी मंचासीन रहे।
                           कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की पूजा एवं दीप प्रज्ज्वलित के साथ हुआ। डीएवी के छात्रो ने राष्ट्रगीत व स्वागत गीत प्रस्तुत किया। स्वागत भाषण में एसोसिएसन के अध्यक्ष एमएल मंत्री ने अतिथियो को एशोसिसन के बारे मे विस्तार से जानकारी दी। श्रीकांत शर्मा गीतानुरागी ने भी विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया। कार्यक्रम का संचालन मृत्युंजय सिंह ने किया। सह सचिव अरुण अग्रवाल ने अतिथियों का परिचय कराया। वरिष्ठ उपाध्यक्ष छोटे लाल सरावगी ने अंत में सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।
ये रहे उपस्थित
                         कार्यक्रम में मुख्य रूप से एसोसिशन के महेश प्रसाद अग्रवाल, डॉ.एके श्रीवास्तव, जीडी अहूजा, जेपी केजरीवाल, डॉ.जीडी सिंह, एसके सिंह परमार राजकुमार सिंह, कमल मूदड़ा, राजेंद्र अग्रवाल, योगेश अग्रवाल, डॉ.पवन मूदड़ा, महेंद्र श्रीवास्वत, महेंद्र वियानी, राधेश्याम शुक्ला, शरद झवेरी, सुहासचंद्र वासुदेव, सुरेद्र अग्रवाल, दीपक ढोड़ी, डॉ.गौरीशंकर, सतीश आहूजा और डॉ.उमेश नामदेव उपस्थित रहे।
इन्हें किया सम्मानित
                                कार्यक्रम में जिन मेधावी छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र, बैग, एक पौधा और मेडल पहना कर अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया उनमें कक्षा बारहवीं में विज्ञान संकाय से उत्तीर्ण अक्षत जायसवाल, स्तुति द्विवदी, न्यांश तिवारी, विज्ञान संकाय के आयुष पटेल, हर्ष मिश्रा, परी जैन, वाणिज्य संकाय के विठ्टल सिंघानियां, आफरीन मंसूरी, संस्कृति पांडेय, कला संकाय की जागृति सिंह तोमर, ऋषिराज शर्मा, गौसिया अली, कृषि संकाय के अखंड रजक, अमल साहू और गृह विज्ञान संकाय की प्रभा सिंह शामिल हैं। इनके अलावा अटल कामधेनु गौसेवा संस्थान गौरव मिश्रा की टीम को 51 सौ रुपये भेंट कर सम्मानित किया गया। चार वर्षीय गूगल बॉय देवेस सिंह को भी सम्मानित किया गया।

Related Articles

Back to top button