प्रदेश

अच्छी वर्षा के लिए तलाई वाले बालाजी के दरबार दो दिवसीय आयोजन

महावीर अग्रवाल  

मन्दसौर १५ जुलाई ;अभी तक;  आधा जुलाई बीतने बाद भी बारिश की कमी से जूझ रहे मंदसौर जिले समेत मालवांचल में अच्छी वर्षा के लिए मंदसौर के श्री तलाई वाले बालाजी के दरबार में 16 व 17 जुलाई को दो दिनी आयोजन होंगे।

उक्त आशय की जानकारी देते हुए श्री तलाई वाले बालाजी मंदिर ट्रस्ट के कार्यकारी अध्यक्ष जयप्रकाश सोमानी व पंडित एड. धीरेन्द्र त्रिवेदी ने बताया कि 16 जुलाई को श्री तलाई वाले बालाजी मंदिर पर वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भगवान शिवजी का अभिषेक प्रातः 9 से 11 बजे तक और प्रातः 11 से 2 बजे तक दो चरणों में होंगा। दूसरे दिन 17 जुलाई को बालाजी मंदिर पर पर्जन्य यज्ञ होंगा। पर्जन्य यज्ञ भी प्रातः 8:30 से दोपहर 12:30 बजे तक और दोपहर 2 से सायंकाल 5:30 बजे तक दो चरणों में होंगा। बालाजी मंदिर पर होने वाले धार्मिक आयोजन आचार्य पंडित डॉ. देवेंद्रजी शास्त्री के साथ ही आचार्य गण सर्वश्री पंडित नारायण जी शर्मा, पंडित जितेंद्र जी शर्मा, पंडित राहुल शर्मा (वैद विद्यापीठ, बरुजनी, राजस्थान) के आचार्यत्व में होंगे। उल्लेखनीय है कि आज से 18 साल पूर्व भी मन्दसौर समेत क्षेत्र में वर्षा नहीं होने पर भगवान श्री तलाईवाले बालाजी के दरबार में पर्जन्य यज्ञ हुआ था। जिससे इंद्र देव प्रसन्न हुए थे और 64 इंच बारिश मंदसौर में हुई थी।

श्री बालाजी मंदिर समिति ट्रस्ट ने समस्त बालाजी भक्तजनों से अच्छी बारिश के लिए होने वाले धार्मिक आयोजनों में शामिल होने का आग्रह किया हैं।

Related Articles

Back to top button