प्रदेश

पौधरोपण कर छात्र-छात्राओं ने निकाली जागरूकता रैली

मोहम्मद  सईद
शहडोल 15 जुलाई अभी तक। शहडोल जिले की प्रमुख अशासकीय सेंट जूट्स क्रिश्चियन मिशन हायर सेकेंडरी स्कूल द्वारा पर्यावरण को संरक्षित करने और एक पेड़ मां के नाम अभियान में अपनी सहभागिता निभाने के लिए गत दिवस पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
                          पौधारोपण कार्यक्रम के तहत स्कूल परिसर में स्कूल के प्राचार्य, शिक्षकों और छात्र-छात्राओं द्वारा अपने मां के नाम एक-एक पौधे का रोपण कर इन पौधों को संरक्षित करने का संकल्प भी लिया गया। कार्यक्रम के तहत विभिन्न प्रजाति के सैकड़ों फलदार पौधे रोपे गए।
                           इसी कड़ी में पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए स्कूल प्रबंधन द्वारा एक जागरूकता रैली भी निकाली  गई। यह जागरुकता रैली सेंट जूट्स क्रिश्चियन मिशन हायर सेकेंडरी स्कूल परिसर से प्रारंभ हुई और नगर के प्रमुख मार्गो का भ्रमण करते हुए रैली वापस स्कूल पहुंची। जागरूकता रैली में स्कूल के शिक्षकों के साथ ही छात्र और छात्राएं भी शामिल हुई। रैली में शामिल छात्र अपने हाथों में तख्ती लिए हुए थे, जिसमें पर्यावरण को सुरक्षित बनाए रखने का संदेश लिखा था।
                             एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पौधारोपण कार्यक्रम और जागरूकता रैली में स्कूल की प्राचार्य श्रीमती डेजी एबनेजर के साथ ही डॉक्टर मर्सिया ए जूड, राजकुमार, पिंकी सुरीन, जूड सेमुअल, रवि जायसवाल, तलवीर, पवन सिंह, पारस, श्रेया शर्मा, सुश्री ज़ेबा, रिया और ज्योति सहित बड़ी संख्या में स्कूल के छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button