प्रदेश

नदी में अचानक आई बाढ़ से नगर पालिका का टैंकर बहा, वीडियो वायरल

आशुतोष पुरोहित
खरगोन 1६  जुलाई :;अभी तक;  मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के सनावद में अजीब नजारा देखने को मिला। बाकुड़ नदी में अचानक आई बाढ़ के चलते नगर पालिका का टैंकर बह गया। घटना का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।
                            सनावद के थाना प्रभारी इंद्रेश त्रिपाठी ने बताया कि कस्बे के वार्ड क्रमांक 9 में नदी किनारे नगर पालिका द्वारा निर्माण कराया जा रहा था। अचानक बाकुड़ नदी का जलस्तर बढ़ने से किनारे खड़ा भारी भरकम टैंकर भी बह गया। उन्होंने बताया कि तेज बहाव में बहे टैंकर का फिलहाल अता-पता नहीं चला है। नदी का जल स्तर कम होने पर इसकी खोज की जाएगी। उधर, घटना को देख रहे लोगों ने जमकर ठहाके लगाए।
सनावद में कल शाम से बारिश का दौर शुरू हो गया था जो आज भी जारी रहा। इसके चलते सड़क पूरी तरह डूब गई और कई घरों व दुकानों में पानी घुस गया। बिजली कंपनी कार्यालय, जैन कॉलोनी, न्यू जैन कॉलोनी, पंडित कॉलोनी, नर्मदा विहार कॉलोनी, सिविल अस्पताल , बाहेती कॉलोनी व गौशाला सहित अन्य स्थानों पर जल भराव की स्थिति बनी। हालांकि शाम होते होते स्थिति तेजी से सामान्य होने लगी।
नगर पालिका अध्यक्ष सुनीता बिरला ने बताया कि जल जमाव कम करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहे हैं। नगर में कुछ जगहों पर नाले के ऊपर किए गए अतिक्रमणों को भी हटाया गया है। नगर पालिका द्वारा सर्वे कर बाहेती कॉलोनी से बाकुड़ नदी तक एक अतिरिक्त पाइपलाइन डालने की योजना बनाई जा रही है। जिससे वर्षा जल सुचारू रूप से नदी में जा सके।
खरगोन जिले में बीते 24 घंटे में 33 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई। बीते वर्ष इस अवधि में हुई 159 मिली मीटर वर्षा के विरुद्ध जिले में अभी तक 209 मिमी औसत वर्षा रिकार्ड की गई है।

Related Articles

Back to top button