प्रदेश

ताजियों के जुलूस में लहराया फिलिस्तीन का झंड

मयंक शर्मा

खंडवा १८ जुलाई ;अभी तक;  एसपी मनोज राय ने बताया कि बजरंग दल के लोगों ने शिकायत की है कि ताजियों के जुलूस में एक युवक फिलिस्तीन का झंडा लेकर घूम रहा है।  मामले की जांच की जा रही है।, इस दौरान दोषी पाए जाने वाले पर कार्रवाई की जएगी।
अति  संदेनयााल  नगरो की पहली पंक्ति में शुमार जिला मुख्यालय शहर  खंडवा में बुधवार को ं मुहर्रम की 10 तारीख के मौके पर ताजियों के चल समारोह में फिलिस्तीन झंडा लहराने को लेकर 3 लोगें को हिरासत में लिया गया है।

                         एसपी पे कहा कि मामले की जांच की जा रही है।, इस दौरान दोषी पाए जाने वाले पर कार्रवाई की जएगी।एसपी ने कहा ह िदूसरे देश का झंडा लेकर घूमा रहा था, जिसकी पहचान फिलिस्तीन के झंडे के रूप में हुई है। शिकायत को थाना मोघट में ले लिया गया है। उन्होने कहा कि थाना प्रभारी मोघट को निर्देशित किया है कि इसकी जांच करें। अगर, इस मामले में ऐसे तत्व हैं जिन्होंने जानबूझकर माहौल खराब करने की दिशा में यह काम किया है, तो उनके खिलाफ तत्काल वैधानिक कार्रवाई की जाए।
                               बीते बुधवार ं  देर शाम ताजियों का चल समारोह निकाला जा रहा था, जिसमें शामिल युवा हाथों में मुस्लिम धर्म से जुड़े कई झंडे लिए साथ चल रहे थे। इस दौरान शहर के शिवाजी चैक पर एक युवक दूसरे देश फिलिस्तीन का झंडा लहराता हुआ नजर आया।
                             इस मामले में बुधवार रात बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने  थाने पहुंचकर शिकायती आवेदन दिया और आरोपियों पर कठोर कार्रवाई न होने पर, हिंदू समाज के प्रदर्शन की चेतावनी दी।
                               एसपी ने इस मामले में कुछ युवकों को पूछताछ के लिए अभिरक्षा में लिया है। मोहर्रम के जुलूस के दौरान कई लोगों ने शहर की शांति भंग करने का प्रयास किया है। किसी षड्यंत्र के तहत पूरे देश भर में जो हुआ वह आज खंडवा में भी हुआ। आतंकवादी संगठन हमास के समर्थन में फिलिस्तीन का झंडा मोहर्रम के जुलूस में लहराया गया। यह देशद्रोह है, यह जो भी लोग हैं, उन्हें चिन्हित कर पुलिस प्रशासन उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करे। बजरंग दल के माध्यम से इन लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज करने को लेकर आवेदन दिया है।

 


Related Articles

Back to top button