प्रदेश

आबकारी विभाग की सांठ-गांठ से नेशनल हाईवे में चल रहा शराब ठेका रेट सूची से अधिक दामो पर बेंची जा रही जिले भर में शराब आबकारी विभाग मौन

दीपक शर्मा

पन्ना २२ जुलाई ;अभी तक; जिले का आबकारी विभाग निष्क्रिय बना हुआ है तथा शराब ठेकेदारों पर मेहरबान है मनमाने ढंग से जिले में शराब दुकाने संचालित हो रही है। जहां एक ओर शासन के नियमो के विपरीत राष्ट्रीय राज्य मार्ग का धडल्ले से शराब की दुकाने संचालित हो रही है। वहीं दूसरी ओर जिले भर में प्रिंट रेट से अधिक दाम पर शराब की विक्री सरेआम ठेकेदार कर रहें है। दुकानो में रेट सूची चस्पा नही की गई है तथा लोगो द्वारा बिल मांगने पर शराब ठेकेदार के आदमी विवाद करने के लिए आमादा रहतें है।

आबकारी विभाग द्वारा निरीक्षण सिर्फ औपचारिकता के रूप में किया जाता है। क्योकि सभी का कमीशन तय है। उदाहरण के तौर पर पन्ना सतना रोड़ राष्ट्रीय राज्य मार्ग में सुन्दरा ग्राम के पास शराब दुकान संचालित हो रही है। जबकी नियमानुसार राष्ट्रीय राष्ट्रमार्ग से 50 मीटर दूरी पर संचालन किया जाना चाहीए। लेकिन उक्त नियम का पालन नही किया जा रहा है। उक्त दुकान के ठेकेदार अमित शर्मा गु्रप द्वारा किया जा रहा है। इनके अलावा जिले में शराब का ठेका लेने वाले अन्य ठेकेदार भी इसी प्रकार से नियम कानून को ताक पर रखकर शराब की दुकानो का संचालन कर रहें है। शराब दुकान ठेकेदारो की गांव गांव में अवैध शराब की विक्री भी जोरो पर चल रही है। जिससे युवा पीढी बर्बाद हो रही है। लेकिन इससे सरकार तथा शासन प्रशासन आबकारी विभाग, पुलिस एवं ठेकेदार को कोई लेना देना नही है, उनकी तो सिर्फ अच्छे ढंग से विक्री होना चाहीए।

इसी कारण गांव तथा शहरो मे भी शराब के कारण विवाद हो रहें है एवं सडक दुर्घटना भी हो रही है। स्थानीय लोगो ने नियमानुसार शराब दुकाने संचालित करने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button