प्रदेश

स्वर्णकार समाज के बच्चों के लिये प्रशिक्षण केन्द्र खोले जाएंगे-अजय सोनी

महावीर अग्रवाल

मन्दसौर २४ जुलाई ;अभी तक;  स्वर्णकार समाज जिला सागर के तत्वावधान में मधुबन गार्डन सागर में स्वर्णकार समाज के प्रतिभावान विद्यार्थियों का सम्मान समारोह आयोजित किया गा। इस सम्मान समारोह में बड़ी संख्या में समाजजन उपस्थित थे।
                                  इस कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक श्री शैलेन्द्र जैन, स्वर्णकला बोर्ड के अध्यक्ष श्री दुर्गेश सोनी रेहटी (कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त), म.प्र. स्वर्णकला बोर्ड के सदस्य श्री अजय सोनी (मंदसौर), भोलेशंकर सोनी (जबलपुर), कमलेश सोनी (रीवा) भी मंचासीन थे। इस कार्यक्रम में कक्षा 5 से लेकर उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले प्रतिभावान विद्यार्थियों एवं समाज का नाम गौरवान्वित करने वाले अन्य व्यक्तियों का भी सम्मान किया गया। सम्मान समारोह में उन्हें स्मृति चिन्ह शील्ड व नगद राशि देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर स्वर्णकार बोर्ड के अध्यक्ष श्री दुर्गेश सोनी रेहटी ने कहा कि स्वर्णकला बोड म.प्र. में स्वर्णकार समाज को एक जाजम पर लाने में सफल हो रहा है तथा शासन से जो सहायता समाज को मिलना चाहिये उसके लिये स्वर्णकला बोर्ड लगातार प्रयत्नशील है।
बोर्ड के सदस्य एवं मंदसौर स्वर्णकार समाज जिलाध्यक्ष श्री अजय सोनी ने कहा कि स्वर्णकार समाज परिश्रमी व सेवाभावी समाज है। समाज ने अपने परिश्रम के बल पर पूरे देश में अपनी विशिष्ठ पहचान बनाई है। समाज के कारीगरों के लिये शीघ्र भोपाल, इंदौर, मंदसौर, सागर, रीवा, जबलपुर में कार्यशाला खोली जायेगी जिसमें समाज के बच्चों को स्वर्णकारी का कार्य सिखाया जायेगा। इस कार्य के लिये शासन की ओर से आठ हजार रू. प्रतिमाह प्रशिक्षण भत्ता मिलेगा।
इस अवसर पर स्वर्णकार समाज सागर अध्यक्ष व बोर्ड के सदस्य श्री कमलेश सोनी ने सभी अतिथियों का पुष्पहार पहनाकर एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया। समाज के अन्य पदाधिकारियों ने भी अतिथिगणों का शाल श्रीफल भेंटकर स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन कमलेश सोनी सागर ने किया तथा आभार विजय सोनी ने माना।

Related Articles

Back to top button