प्रदेश

रतलाम मंडल के चेकिंग स्टाफ की अनुकरणीय पहल, बच्ची को उसके परिवार से मिलाया

महावीर अग्रवाल
मंदसौर ३० जुलाई ;अभी तक;  रेलवे के सतर्क कर्मचारी अपनी ड्यूटी के दौरान सजगता  के साथ यात्रियों के हाव भाव को देखकर व  किसी भी प्रकार का संदेह होने पर उनसे पूरी  जानकारी लेते है तथा अपनी सूझबूझ के साथ परिस्थि्ति के अनुसार उम्दा कार्य कर रहे हैं।
                                         वरिष्ठ जन संपर्क अधिकारी श्री प्रदीप शर्मा ने बताया कि रेलकर्मी पूरी तरह सतर्क हैं तथा अपनी ड्यूटी के साथ-साथ सामाजिक दायित्व को भी बखूबी निभा रहें हैं। इसी का एक उदाहरण है । ट्रेन 12919 के एस-6 में अपने परिवार के साथ यात्रा कर रही एक छोटी बच्ची  के गलती से दूसरे कोच  में चली जाती है व वहॉं जब वह अपने परिवार को नहीं देखती है तो वह रोने लगी ।  संत हि‍रदाराम नगर स्टेशन पर एस-1 में ऑन ड्यूटी चेकिंग स्टाफ श्री राहुल सिंह राठौर एवं श्री मनेश कुमार ने बच्ची से उसके कोच नम्बर एवं उसके माता पिता का नाम पूछा तो वो कुछ भी बता नहीं पाई।
दोनों चेकिंग स्टाफ  द्वारा मानवता का परिचय देते हुए सभी कोच में बच्ची को लेकर गए एवं भोपाल स्टेशन पर एस-6 कोच में बच्ची को उसके माता पिता से मिलवाया। इस यात्री के परिवारजनों ने रेलवे स्टाफ की इस मानवीय पहल की सराहना करते हुए रेल प्रशासन को धन्यवाद दिया ।

Related Articles

Back to top button