प्रदेश

कुआं में दम घुटने से पिता, पुत्र और नाती सहित चार की मौत

रवींद्र व्यास
छतरपुर 2 अगस्त ;अभी तक; यहाँ  से 23 किमी दूर कुर्राहा गांव में आज कुआं में दम घुटने से पिता ,पुत्र और नाती सहित  चार लोगों की मौत हो गई। मामले की जानकारी लगते ही गढ़ी मलहरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची।
                        स्थानीय ग्रामीणों की मानें तो,गांव के  शेख बसीर के घर में कारीगर मुन्ना कुशवाहा छपाई का कार्य कर रहा था। तभी उसकी हथौड़ी एक पुराने कुआं में गिर गई। उस हथौड़ी को निकालने शेख असलम  नीचे उतरा, जब दस मिनट तक बाहर नहीं आया तो, असलम के पिता शेख बसीर कुएं में उतरे , जब वे भी काफी देर तक नहीं निकले तो मुन्ना कुशवाहा कुएं में उतरा,  असलम के बेटे अल्ताफ ने जब देखा  तीनों बाहर नहीं आ रहे हैं तो उसने मुंह पर तोलिया लपेट कर नीचे उतरा पर वह भी बाहर नहीं निकल सका।
                              बाद में परिजनों और ग्रामीणों ने सभी को रस्सा से नीचे निकाला ।  असल में जहा यह कुआं बना है वह काफी समय से उपयोग में नहीं था। कुआं में पानी भी नहीं था,उसकी कुल गहराई भी 15 फिट बताई जा रही है।जहा यह कुआं बना है उसके नजदीक ही सेप्टिक टैंक भी बना बताया गया है।
                            जिला अस्पताल के dr आशीष शुक्ला ने बताया कि कुर्राहा गांव से मुन्ना कुशवाहा,(५५)शेख बसीर(५५),शेख असलम (४०)और शेख अल्ताफ(२०) को हमारे पास लाया गया। परिजनों ने बताया कि कुएं की सफाई चल रही थी।उसमे एक आदमी गया उसे बचाने तीन और लोग गए,तो दम घुटने से मौत हो गई। उन्होंने माना कि कुआं में कोई ना कोई गैस रिसाव हुआ ।पी एम के बाद स्थिती स्पष्ट होगी।
                        छतरपुर एस पी अगम जैन ने बताया कि नौगांव सब डिवीजन में गढ़ी मलहरा थाना क्षेत्र के कुर्राहा गांव की ये घटना सामने आई है।जिसमे चार लोग की मृत्यु हुई है,इस संबंध में मर्ग कायम किया जा रहा है। एसडीओ पी और सभी अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।पीएम रिपोर्ट के बाद ही स्थिती स्पष्ट हो पाएगी।

 

Related Articles

Back to top button