प्रदेश

कॅरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ के अंतर्गत पीएम एक्सीलेंस कॉलेज मंदसौर में अग्निवीर (वायुसेना) भर्ती कार्यशाला संपन्न

महावीर अग्रवाल

मंदसौर ३ अगस्त ;अभी तक;  प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस, राजीव गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मंदसौर में जिला प्रशासन एवं जिला रोजगार कार्यालय के सौजन्य से स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्शन एवं युवा संसाधन प्रकोष्ठ के अंतर्गत अग्निवीर (वायुसेना) भर्ती मार्गदर्शन कार्यशाला 03 जुलाई 2024 को आयोजित की गई। कार्यक्रम में प्राचार्य डॉ. डी.सी. गुप्ता ने वक्ता द्वय का स्वागत किया । कार्यक्रम में एयरमेन सिलेक्शन सेण्टर, एयर फोर्स, भोपाल से आए सार्जेंट राजीव एवं कार्पोरल आकिब अमानुल्लाह ने विद्यार्थियों को वायुसेना की स्थापना से लेकर देश की आजादी के बाद हुए युद्धों में उसकी भूमिका के बारे में बताया।

कार्यशाला में विद्यार्थियों को वायुसेना के अनेक प्रकार के लड़ाकू विमानों के बारे में बताया गया। विद्यार्थियों को अग्निवीर (वायुसेना) भर्ती की चयन प्रक्रिया के अंतर्गत फॉर्म भरने से लेकर अंतिम चयन तक सारी प्रक्रिया विस्तार से बताई गई। साथ ही उन्हें अग्निवीर के रूप में सेवा देने के लिए क्या क्या लाभ प्राप्त होंगे? उसके बारे में भी विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि अग्निवीर को 4 वर्ष की सेवा देने के पश्चात आर्मी में रोजगार हेतु 10 प्रतिशत आरक्षण मिलता है।

इस अवसर पर कॅरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ प्रभारी योगेश सैनी ने विद्यार्थियों को कॅरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ के द्वारा रोजगारमूलक किए जा रहे कार्यों के बारे में बताया। कार्यक्रम का संचालन  एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अनिल कुमार आर्य ने किया एवं आभार एनसीसी लेफ्टिनेंट प्रो. योगेश पटेल ने माना ।

इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर एवं जिला रोजगार अधिकारी श्री राहुल चौहान, श्रीमती महिमा तिर्कि सहायक ग्रेड – 3, महाविद्यालय के अधिकारी एवं कर्मचारी समेत एनसीसी, एनएसएस एवं स्पोर्ट्स के विद्यार्थी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button