प्रदेश

बजट के प्रमुख बिंदूओं को प्रबुद्धजन के सहयोग से जन-जन तक पहूॅचा रही भाजपा – श्री चौहान

महावीर अग्रवाल
मंदसौर ५ अगस्त ;अभी तक;  भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय में आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन में ऐतिहासिक केंद्रीय बजट 2024-2025 पर चर्चा की गई। इस आयोजन में रिटायर्ड शिक्षक, अधिवक्ता और नगर के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
                                  कार्यक्रम की शुरुआत डॉ श्‍यामाप्रसाद मुखर्जी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मंच पर केबिनेट मंत्री बाबुलाल बंजारा, भाजपा जिलाध्‍यक्ष नानालाल अटोलिया, पूर्व विधायक यशपालसिंह सिसौदिया, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्‍यगण सुषमा आर्य, मुकेश काला, भाजपा जिला महामंत्री राजेश दीक्षित, भाजपा पिछडा मोर्चा प्रदेश मंत्री धीरज पाटीदार, मंदसौर नगर पालिका अध्‍यक्ष रमादेवी गुर्जर एवं भाजपा वरिष्‍ठ नेता निहालचन्‍द्र मालवीय उपस्थित रहे । भाजपा जिला पदाधिकारीगणों द्वारा मंचासिन समस्‍त अतिथिगणों का स्‍वागत किया गया ।
                               प्रदेश उपाध्‍यक्ष श्री बहादूरसिंह चौहान ने अपने संबोधन में बजट की सराहना करते हुए कहा कि यह बजट गरीबों, युवाओं, किसानों, और महिलाओं के उत्थान के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि इस बजट से मध्य प्रदेश में विकास की नई राहें खुलेंगी और राज्य की समृद्धि में महत्वपूर्ण योगदान मिलेगा।
                                   श्री चौहान ने बजट के विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि यह बजट शिक्षा, स्वास्थ्य, और सामाजिक सुरक्षा के क्षेत्रों में महत्वपूर्ण सुधार लाएगा। उन्होंने विशेष रूप से इस बात पर जोर दिया कि बजट में शिक्षा के लिए आवंटित धनराशि से ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा के स्तर में सुधार होगा।
श्री चौहान ने बजट की रचनात्मक दृष्टिकोण की सराहना करते हुए कहा कि यह बजट न केवल आर्थिक विकास को बढ़ावा देगा, बल्कि सांस्कृतिक और साहित्यिक गतिविधियों को भी प्रोत्साहित करेगा। उन्होंने विशेष रूप से मध्य प्रदेश में पर्यटन और रोजगार सृजन के लिए बजट में किए गए प्रावधानों का उल्लेख किया।
भाजपा जिलाध्‍यक्ष नानालाल अटोलिया ने केंद्रीय बजट 2024-25 को लेकर स्‍वागत भाषण देते हुए कहा कि भाजपा प्रदेश नेतृत्‍व के आव्‍हान स्‍वरुप हम आप सभी प्रबुद्धजन के समक्ष बजट के ऐतिहासिक बिन्‍दूओं को साझा कर रहे है हमारा आपसे आग्रह है कि बजट मे शामिल जनकल्‍याणकारी नीतियों को जन-जन तक पहूॅचाने में सहयोग प्रदान करें ।
में अन्य वक्ताओं ने भी अपने विचार साझा किए। अधिवक्ताओं और गणमान्‍य नागरिक ने बजट के विभिन्न प्रावधानों की सराहना की और कहा कि यह बजट देश की अर्थव्यवस्था को स्थिर करने और आम जनता के जीवन स्तर को सुधारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।
बजट 2024-2025 के तहत मध्य प्रदेश को केंद्रीय करों में 98,000 करोड़ रुपये देने का प्रावधान किया गया है, जो पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में 11,205 करोड़ रुपये अधिक है। इस अतिरिक्त धनराशि से राज्य में इंफ्रास्ट्रक्चर, पर्यटन, और रोजगार सृजन के क्षेत्र में महत्वपूर्ण प्रगति होगी।
समारोह का समापन सभी उपस्थित गणमान्य नागरिकों द्वारा केंद्रीय बजट के प्रति समर्थन और प्रशंसा व्यक्त करते हुए हुआ। इस सम्मेलन ने बजट 2024-2025 की महत्वपूर्णता और इसके प्रभावों पर एक व्यापक दृष्टिकोण प्रस्तुत किया, जिससे राज्य के विकास और समृद्धि की दिशा में नए मार्ग प्रशस्त होंगे।
संगोष्ठी का संचालन भाजपा जिला महामंत्री राजेश दीक्षित ने किया व आभार भाजपा जिला उपाध्यक्ष राजेश पालीवाल ने माना ।
कार्यक्रम पश्चात भाजपा के वरिष्‍ठ नेता श्री प्रभात झा जी के निधन पर श्रद्धांजलि दी गई ।
उक्त जानकारी भाजपा जिला मीडिया प्रभारी निलेश जैन ने दी।

Related Articles

Back to top button