प्रदेश

शाहनगर थाना क्षेत्र में आये दिन हो रही चोरियां पुलिस की कार्य प्रणाली निष्क्रिय

दीपक शर्मा

पन्ना ६ अगस्त ;अभी तक ; शाहनगर थाना क्षेत्र मे पुलिस की निष्क्रियता के चलते चोरी, डकैती, अवैध शराब, गांजा, अवैध वसूली की घटनाए लगातारी घटित हो रही है। वर्तमान समय मे चोरी की सबसे अधिक घटनाए सामने आ रही है। इसके कारण पुलिस अधीक्षक की छवि धूमिल हो रही है।

उदाहरण के तौर पर शाहनगर थाना का पुलिस स्टाफ जो की दिनदहाड़े शाहनगर थाना अंतर्गत हुई सुगरहा ठेक पर लगभग 4 लाख की लूट तथा हत्या का प्रयास करने वालो के खिलाफ कार्यवाही नही की गई। साथ ही लूट करने वाले व्यक्ति को थाने से छुडाकर ले गये। आवेदक ने बताया कि आवेदन लेकर थाना शाहनगर गया था लेकिन वहां के प्रभारी एवं स्टाफ ने मुझे समझाकर लौटा दिया और दो-तीन दिन गुजारने के बाद भी मामला दर्ज नहीं किया गया जबकि थाना शाहनगर अंतर्गत विगत लगभग 1 वर्ष के अंदर यूपी से आए दो युवकों को मणिकाड के तहत एक की हत्या की गई थी लेकिन पुलिस के द्वारा तत्काल तत्परता दिखाते हुए 24 घण्टे केंद्र आरोपियों को सलाखों के पीछे भेजा गया था लेकिन आखिर क्या कारण है कि इस तरह के मणिकाड को दोहराया जा रहा था लेकिन पुलिस के द्वारा किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई कारण क्या इसी तरह की कार्य शैली रहेगी तो आम लोगो का विश्वास शाहनगर थाना पुलिस की देश भक्ति जन सेवा की कार्य प्रणाली से विश्वास उठ जायेगा।

इसी प्रकार गत दिवस सप्ताहिक बाजार में एक व्यक्ति सरेआम चाकू लेकर लोगो को धमाता हूॅ देखा गया। उसे भी पुलिस द्वारा छोड दिया गया। इसी तरह दिनांक 2 8 2024 को स्थाई वारंटी सोनू यादव निवासी लमतरा को गिरफ्तार किया गया लेकिन तीन दिन रखने के बाद भी न्यायालय में पेश नहीं किया गया थाना शाहनगर में पदस्थ कर्मियों की अवैध गतिविधि को समाचार पत्रो मे प्रकाशित भी किया गया। इस प्रकार की गतिविधियां लगातार शाहनगर थाना मे संचालित हो रही है। पुलिस अधीक्षक को संबंधित जिम्मेवारो के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करनी चाहीए तथा आम लोगो की शिकायतो पर तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश जारी करना चाहीए।

Related Articles

Back to top button