प्रदेश

लाल किले में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण एवं प्रधानमंत्री द्वारा राष्ट्र के नाम संदेश वाचन के कार्यक्रम में श्रीमती कामिनी ताम्रकार को अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया

बालाघाट 16 अगस्त ;अभी तक ;  प्रदेश के कटनी जिले में स्थित नवोदय विद्यालय बढवारा में सेवारत एवं पूर्व में बालाघाट के वारासिवनी नवोदय विद्यालय में लगभग 5 वर्षों तक शिक्षिका के पद पर कार्यरत रहीं श्रीमती कामिनी सुमंत ताम्रकार का चयन प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा चलाये गये कार्यक्रम प्रेरणा उत्सव एक अनुभवात्मक ज्ञान कार्यक्रम जिसका मुख्य उद्देश्य भारत निर्माण और भारतीय विरासत तथा विकसित भारत के प्रति जनसामान्य को प्रेरित करना है।
                                यह कार्यक्रम जो तालकटोरा स्टेडियम नई दिल्ली में 15 अगस्त 2024 को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित किये गया था उसमें कामिनी ने भाग लेकर प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। इस कार्यक्रम में केंद्रीय शिक्षा मंत्री श्री धर्मेन्द्र प्रधान प्रमुख अतिथि के रूप में उपस्थित हुए थे।

\                           श्रीमती कामिनी ताम्रकार ने इस कार्यक्रम में उपस्थित होकर प्रेरणा उत्सव के संबंध में अपना अनुभव तथा इस सहभागिता के संबंध में अपने विचार साझा किये।

                            यह उल्लेखनीय है कि इस कार्यक्रम में भाग लेने के पूर्व 28 अप्रैल 2024 से 4 मई 2024 तक अहमदाबाद,गुजरात के बड़नगर में जो की प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की जन्म स्थली है में आयोजित शिविर में भी भाग लिया था।

६                                 लाल किले में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण एवं प्रधानमंत्री द्वारा राष्ट्र के नाम संदेश वाचन के कार्यक्रम में श्रीमती कामिनी ताम्रकार को अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था जहां प्रधानमंत्री ने उनसे भेट भी की।

कामिनी ताम्रकार ने बताया की उन्होंने सपने में भी नही सोचा था की उसे केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय द्वारा मेरा चयन किया जाएगा और मुझे अपने भावना और अनुभव को साझा करने का अवसर मिलेगा।

प्रधानमंत्री श्री मोदी जी द्वारा लाल किले से अपने संबोधन में उन्होंने अपने जीवन से सीखने की बहुत सी बातें कही जिसमें एक बात मेरे दिल को छू गई की मैं जीवन में कभी हार नहीं मानूंगा संघर्षों से कभी हार नहीं मानता। मैं भी उनके संदेश को जीवन में अंगीकार करते हुए शिक्षिका के पद पर रहते हुए उनके उद्देश्यों को जन जन तक पहुंचाने के लिये जीवन भर तत्पर रहुंगी।

श्रीमती कामिनी ताम्रकार जिला सिवनी निवासी रमेश चंद्र ताम्रकार सेवानिवृत्त शाखा प्रबंधक भारतीय स्टेट बैंक की पुत्री है तथा बालाघाट जिले के वरिष्ट पत्रकार आनंद ताम्रकार की भतीजी है।

Related Articles

Back to top button