प्रदेश

संपूर्ण राष्ट्र को भ्रष्टाचार दीमक की तरह खा रहा है इसे हटाने के लिए दशपुर जागृति संगठन के अभियान में मैं साथ हूं- विधायक विपिन जैन

महावीर अग्रवाल 
मंदसौर १६ अगस्त ;अभी तक ;   दशपुर जागृति संगठन मंदसौर द्वारा 14 अगस्त को आयोजित ‘‘एक शाम क्रांतिकारियों के नाम’’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राजाराम तंवर द्वारा अपनी पेंशन से लगातार 14 वर्षों से आयोजित कार्यक्रम में तीन मशालों का प्रज्वलन किया गया। 11 सैनिकों जो कि सेना में अपनी सेवा देकर लौटे हैं उनको शाल श्रीफल सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया। संगठन के आधार  क्रांतिकारियों का पूजन किया गया। अग्रिम पंक्ति के 13 क्रांतिकारी जिनको फांसी दी गई उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गई।
                               इस अवसर पर मंदसौर क्षेत्र के युवा विधायक विपिन जैन ने कहा कि संगठन की गतिविधियां बहुत तेजी से चल रही हैं इन्होंने चौराहा का नामकरण भी क्रांतिकारियों के नाम से करने की मांग जो रखी है उसमें बहुत सफलता मिली है। शिवना के अंदर गंदगी रोकने के लिए भी इन्होंने अभियान चलाया हैं। देश में बढ़ रहे भ्रष्टाचार के लिए संगठन लगातार कार्य कर रहा है । मैं इस बात का पूरजोर से समर्थन करता हूं की संपूर्ण राष्ट्र में कमीशन खोरी का धंधा तेजी से बढ़ रहा है और इनका संरक्षण देने वाले भी बहुत बौद्धिक लोग हैं इसको मिटाने के लिए संगठन के साथ कदम से कदम मिलाकर कार्य करने की मैं प्रतिज्ञा लेता हूं।
                                  नपाध्यक्ष रमादेवी गुजर द्वारा अपने उद्बोधन में कहा कि संगठन निस्वार्थ भाव से कार्य कर रहा है मैं धन्यवाद ज्ञपित करती हूं कि आज क्रांतिकारियों को याद करने वाला देश का पहला संगठन मंदसौर से संचालित है। संगठन का सपना जो क्रांतिकारी नगरी बनाने का है मैं उस कड़ी में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के लिए बहुत जल्दी चौराहे और स्टैच्यू की स्थापना करूंगी। नपा उपाध्यक्ष नम्रता चावला ने अपने उद्बोधन में कहा कि युवा पीढ़ी को कौन बतायेगा कि हमारे देश को आजादी कैसे मिली, इस आजादी को पाने के लिए हमने कितना संघर्ष किया है। इस संघर्ष को याद दिलाने में यह संगठन अपनी बहुत बड़ी भूमिका निभा रहा है जिसके लिए मैं दिल से धन्यवाद देती हूं कि उन्होंने मुझे क्रांतिकारियों के इस मंच पर आमंत्रित किया। संगठन के विशेष अतिथि में पधारे राजीव गांधी महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य डॉ रविंद्र सोहनी ने कहा कि 14 अगस्त की यह शाम मुझे वह याद दिलाती है कि 1947 में पाकिस्तान से लाश से भरी ट्रेन लाश भारत आई थी यह देश के लिए सबसे दुखद क्षण था उस मंजर को याद करते हुए आज भी देश के अंदर हजारों देशभक्तों का खून खौल जाता है। देश का बंटवारा तीन बार हो चुका है पूरी दुनिया में सबसे बड़ा देश भारत था आज भी भारत अंदर कई देश द्रोही ताकते सिर उठा रही हैं जिसमें नक्सलवाद आतंकवाद भ्रष्टाचार मूल रूप से है।
संगठन के कार्यकारी अध्यक्ष हरिशंकर शर्मा ने मंच से कहा कि संगठन 14 वर्षों से लगातार कार्य कर रहा है और इसकी कार्यशैली ईमानदारी के साथ कार्य करने की रही है । हर वर्ग इससे जुड़ना चाहता है।
राजाराम तंवर द्वारा अपने संकल्प को पूरा करने में संगठन को आगे करते हुए कहा कि मैं संगठन को बहुत दिल से धन्यवाद देता हूं । मैं अतिथियों को दिल से धन्यवाद देता हूं की जिन्होंने मेरे आमंत्रण को स्वीकार किया । मैं बहुत छोटा सा व्यक्ति हूं लेकिन मेरी भावना का पूरा ध्यान रखा इसके लिए दिन धन्यवाद देता हूं। संगठन के सचिव आशीष बंसल ने कार्यक्रम के संचालन में कहा कि संगठन लगातार गति से कार्य कर रहा है। संगठन के देशभक्ति नरेंद्र त्रिवेदी द्वारा नए कलाकार को लाकर संगठन को मंच दिया। शिवानी लोक द्वारा ‘‘ए मेरे वतन के लोगों जरा याद उन्हें भी कर लो जो लौट कर वापस ना आए’’ ने पूरे सदन को देशभक्ति पूर्ण बना दिया। संगठन के कवि महेश शर्मा, अरुण गौड़, सीमा चौरडिया, रविंद्र पांडे, जितेंद्र जैन, हरिनारायण ट्रेलर, सुनील बंसल, महावीर जैन, रमेशचंद्र चंद्रे, अतिथियों का स्वागत किया। समस्त कलाकारों को क्रांतिकारी तस्वीर भेंट की गई घर-घर क्रांतिकारी पहुंचने के लिए संगठन के चंद्रप्रकाश बिश्नोई द्वारा इस अभियान को लगातार गति दी जा रही है सैनिकों के सम्मान के लिए विशेष सहयोगी के रूप में पिपलिया मंडी के पूर्व सैनिक कृष्ण पाल सिंह द्वारा सहयोग प्रदान किया जा रहा है संगठन लगातार करते हुए अपने कार्यों को और गति प्रदान करेगा । सत्यनारायण अग्निहोत्री, भैरूलाल राठौड,़ अजीजुल्लाह खान खालिद, बंसीलाल टॉक धार्मिक उत्सव समिति के सुभाष गुप्ता एवं संगठन के परामर्शदाता द्वारा विशेष सहयोग किया गया। कन्हैयालाल सोनगरा द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस प्रतिमा की फाइल को आगे बढ़ाने के लिए मंच से अध्यक्ष के समक्ष मांग रखी। कार्यक्रम का सफल संचालन सत्येंद्र सिंह सोम द्वारा करते हुए कहा गया कि यह कार्यक्रम लगातार प्रतिवर्ष हम करते रहेंगे संगठन अपनी गतिविधियों को और तेज करेगा। यह जानकारी सत्येंद्र सिंह द्वारा दी गई।

Related Articles

Back to top button