प्रदेश

जिले भर में शराब ठेकेदारो की मनमानी रेट से अधिक दामो पर बेंची जा रही शराब, नही लगी है दुकानो मे रेट सूची, बिल मांगने पर करते है विवाद

दीपक शर्मा

पन्ना १७ अगस्त ;अभी तक ;  पन्ना जिले मे शराब ठेकेदारो की मनमानी चल रही है, शासन द्वारा सभी शराब दुकानदारों को स्पष्ट निर्देश दिये गये है, कि सभी दुकानो में रेट सूची चस्पा की जाये तथा बाटल पर अंकित रेट सूची से अधिक पर शराब विक्री न की जाये उसके बावजूद पन्ना जिले मे मनमानी का आलम देखा जा रहा है। जिला मुख्यालय से लेकर पूरे जिले मे शाराब दुकान संचालको द्वारा अधिक दाम पर शराब बेंची जा रही है। इसके साथ ही दुकान पर रेट सूची भी चस्पा नही की गई है।

इस प्रकार की शिकायते पूरे जिले से लगातार मिल रही है, शासन द्वारा आबकारी अधिनियम 1915 की धारा में स्पष्ट किया गया है कि सभी दुकानो में रेट सूची चस्पा की जाये, तथा रेट से अधिक दामो पर शराब विक्री नही की जाये। यदि इस प्रकार से नियम का उल्लघंन किया जाता है तो संबंधित लाईसेंस धारियों की दुकानो को सील करने एवं जुर्माना किये जाने का नियम लागू होता है। पन्ना जिले मे अजयगढ, देवेन्द्रनगर, में सबसे अधिक शिकायते अधिक दामो पर शराब बेचने की शिकायते आये दिन प्रकाश मे आ रही है। जिले का आबकारी अमला निरीक्षण के नाम पर सिर्फ औपचारिका करते हुए देखा जाता है। स्थानीय लोगो ने जिला कलेक्टर से संबंधितो के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button