प्रदेश

पोरवाल समाज के प्रतिभाशाली छात्रों का सम्मान समारोह 20 अक्टूबर को होगा- जगदीश चौधरी

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर २१ अगस्त ;अभी तक ;   अखिल भारतीय पोरवाल महासभा चेरिटेबल ट्रस्ट  (रजिस्टर्ड) शामगढ़ के पदाधिकारियों बैठक पोरवाल छात्रावास मंदसौर में सम्पन्न हुई।
                                अ.भा. पोरवाल महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश पोरवाल नीमच की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में पोरवाल चेरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री जगदीश चौधरी (काकाजी), कोषाध्यक्ष सुरेश धनोतिया, उपाध्यक्ष मुकेश गुप्ता नाहरगढ़, कृष्णकांत मोदी, विनोद गुप्ता, कार्यालय प्रमुख श्रीराम निवास धनोतिया, विनोद मांदलिया ने भाग लिया।
                                पोरवाल चेरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री जगदीश चौधरी ने बताया कि बैठक में कई विषयों पर विचार विमर्श किया गया तथा सर्वानुमति से निर्णय लिये गये जिसमें प्रमुख रूप से तय किया गया कि 22 सितम्बर को ट्रस्ट की साधारण सभा की बैठक आयोजित की जाएगी जिसमें ट्रस्ट के समस्त पदाधिकारियों एवं सदस्यों को आमंत्रित किया जाएगा। श्री चौधरी ने बताया कि साधारण सभा की बैठक में रखे जाने वाले विषय तय किये गये।
इस बैठक में तय किया गया कि समाज के प्रतिवर्ष होने वाले वार्षिक आयोजन में पोरवाल समाज के शिक्षा एवं अन्य क्षेत्रों में समाज का नाम रोशन करने वाले छात्रों एवं प्रतिभाशाली छात्रों का सम्मान एवं छात्रवृत्ति वितरण समारोह 20 अक्टूबर को रखा जाना तय किया गया।
श्री चौधरी ने बताया कि प्रतिभा सम्मान व छात्रवृत्ति वितरण हेतु निर्धारित फार्म पर आवेदन करना होगा। आवेदन भेजने की अंतिम तारीख 20 सितम्बर 2024 रखी गई है। प्रतिभा सम्मान के लिये आवश्यक योग्यता में कक्षा 12वीं में 80 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले तथा चिकित्सा, टेक्निकल एजुकेशन में व्यावसायिक शिक्षा (बी.एड.)एवं पी.एच.डी. में 65 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले प्रतियोगी भाग ले सकेंगे और पोस्ट ग्रेजुएट में 80 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वालों को सम्मानित किया जाएगा। श्री चौधरी ने बताया कि प्रतिभा सम्मान हेतु आवेदन पत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों से प्राप्त किये जा सकते है। प्रतिभा सम्मान हेतु आवश्यक नियम आवेदन पत्र में उल्लेखित है। आवेदन निर्धारित प्रारूप में ही देना होगा, फोटोकॉपी मान्य नहीं होगी। प्रतिभा सम्मान में उन्हीं को पात्रता होगी जिनका परीक्षा परिणाम 2024 में आया हो। निर्धन छात्रवृत्ति के लिये अलग से आवेदन करना होगा। बैठक के अंत में ट्रस्ट के पूर्व अध्यक्ष श्री शिव फरक्या के निधन पर शोक श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

Related Articles

Back to top button