प्रदेश

ज्वेलर्स चोरी की वारदात में कुख्यात चम्बल के पारदी गैंग:  4 बदमाश धरायें:30 लाख रूपये का माल बरामद

मयंक शर्मा

खंडवा २८ अगस्त ;अभी तक ;   हाल ही में दीवाल बारेगांव व खालवा में सराफा दुकानों में हुई चोरी के मामले में पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बोरगांव बुजुर्ग की 2 दुकान से 25 किलो चांदी और 120 ग्राम सोने के जेवर और बाइक चोरी हुई थी। चंबल रैंज के गुना के पारदी गिरोह के अन्य आरोपी  फरार हैं।सभी  आरोपियों को जिले के नर्मदानगर से गुना की ओर भागते हुये धेराबंदी कर पुलिस गिरफ्तार किया  हेै।

दो दिन पूर्व इच्छापर इंदौर हाइर्व के यहां से 40 किमी दूर  के ग्राम बोरगांव बुजुर्ग के गांधी चैक स्थित दो सराफा दुकानों से लगभग 30 लाख रुपये से अधिक के गहनें चुराने की घटना को पारदी गैंग ने अंजाम दिया था। वारदात में शामिल नौ बदमाशों में से चार को पुलिस ने गहनों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। नर्मदानगर के जंगल मे घेराबंदी के बाद पुलिस ने इन्हे पकडा है। बदमाशों का लोकल नेटवर्क और बदमाशों का अपराधिक रिकार्ड पुलिस खंगाल रही है।

जिला पुलिस अधीक्षक मनोज राय ने बताया कि जिले में अन्य चोरी की वारदात और इनके अन्य साथियों के संबंध में पूछताछ के लिए बुावार को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। पुलिस ने मौके से जाहिद पिता इकबाल खान, फरहान पिता  अब्दुल जाहिद खान कर्नल गंज थाना गुना,संदीप उर्फ द्वारपाल पिता बाबू मातापुरा थाना केंट गुना,और नरेंद्र पिता  श्रीकिशन पारदी निवासी खेजडा थाना धरनावदा जिला गुना को गिरफ्तार किया है

मंगलवार को इस वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि चोरी ,लूट और डकैती की वारदात करने वाली पारदी गैंग ने 25 अगस्त की रात को बोरगांव की चंचल और जयदीप ज्वेलर्स की खिड़की और शटर तोड़ कर सोने-चांदी के गहनें चुरा लिए थे।

उन्होने बतायाा कि फरियादी सोनी और रुपेश सोनी ने आठ से दस नकाबपोश बदमाश करीब 25 किलो चांदी और 120 ग्राम सोने के जेवर तथा बाइक चोरी की शिकायत दर्ज करायी थी ।चोरी के सीसीटीवी फुटेज वायरल होने से पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेकर पड़ताल शुरू की। मौके पर मिले साक्ष्य और चोरी के तरीके को देखकर पुलिस को घटना में पारदी गैंग का हाथ होने की संदेह हुआ।

उसपी ने बताया कि पुलिस ने तीन टीम गठित कर उज्जैन, रतलाम, शाजापुर के लिए रवाना की गई थी। इस दौरान थाना प्रभारी सुनहरा जिला शाजापुर से सूचना मिली कि बोरगांव में हुई चोरी के संदिग्ध खंडवा जिले में नर्मदानगर के जंगल के रास्ते गुना तरफ भागने के फिराक में है। आरोपी टोयोटा कार से घूम रहे हैं। सूचना पर थाना प्रभारी पंधाना और नर्मदानगर पुलिस टीम ने नर्मदानगर स्थित इंदिरा सागर बांध के पास घेराबंदी कर टोयोटा कार सहित चार व्यक्ति को धरदबोचा।कार की तलाशी में 120 ग्राम सोने और 24 किलो चांदी के जेवरात मिले। चारों व्यक्तियों से पूछताछ की गई, उन्होंने बोरगॉव में सोने चांदी की दुकान में चोरी करना स्वीकार किया। घटना के बाद 48 घंटे में आरापी  पकड़ने वाली टीम को महानिरीक्षक जोन इंदौर ग्रामीण की ओर से नगद इनाम देने की घोषणा की गई है।

Related Articles

Back to top button