प्रदेश

पुलिस थाने में कैदी की मौत, टी आई सहित तीन निलंबित

देवेश शर्मा
मुरैना 1 सितंबर ;अभी तक ;   जिले  के सिविल लाइन थाने में रविवार सुबह हत्या के आरोपी ने खुदकुशी कर ली। उसने लॉकअप में अपने गमछे का फंदा बनाया और खिड़की की ग्रिल में फंसाकर फांसी लगा ली। थाने पर अतिहात के तौर पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है, वहीं मृतक के  परिजन और उनके समर्थक भीम आर्मी के कार्यकर्ता भी थाने पर प्रदर्शन कर रहे हैं। सूचना मिलते ही एसपी समीर सौरभ भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने  जांच पड़ताल के बाद कैदी के आत्म हत्या  मामले में, टी आई (थाना प्रभारी),हेड कॉन्स्टेबल (एच सी एम)और एक कॉन्स्टेबल (संतरी) को सस्पेंड किया  है।
                             एडिशनल एसपी अनुराग ठाकुर ने बताया कि शनिवार रात करीब 10 बजे बालकृष्ण जाटव (40) उर्फ सनी पुत्र काशीराम जाटव , ग्वालियर को हत्या के आरोप में पुलिस अरेस्ट करके लाई थी। दिसंबर 2023 में अशोक जाटव नाम के युवक की हत्या हुई थी। इसी मामले में बालकृष्ण आरोपी था। अशोक रिश्ते में बालकृष्ण का जीजा लगता था।
                                मुरैना एएसपी डॉ. अरविंद ठाकुर ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। आरोपी आपराधिक प्रवृत्ति का था। उसके खिलाफ चार से पांच केस अलग-अलग थानों में दर्ज थे। शुरुआती जांच में गमछे से फांसी लगाया जाना पाया गया है।दूसरी ओर पुलिस थाने पर एकत्रित मृतक कैदी के परिजन बोले- कि पुलिस 4 दिन पहले सनी को पकड़कर लाई थी ।सनी लक्ष्मणपुर जलालपुर वार्ड क्रमांक 63 ग्वालियर का रहने वाला था। यहां मुरैना में अपनी मामी के यहां अंबेडकर नगर जौरा रोड पर रहता था। यहां मजदूरी करता था। उसकी मौत कैसे हो गई, इसका पुलिस ने सही-सही खुलासा नहीं किया है।

 

Related Articles

Back to top button