प्रदेश

सरई के गन्नई मे रेत माफियाओ ने आदिवासी के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा कर की हत्या, परिजन बोल रहे हत्या, पुलिस की जाँच इरादतन व गैर इरादतन हत्या के बीच अटका 

एस पी वर्मा
सिंगरौली २ सितम्बर ;अभी तक ;  जिला मुख्यालय से तक़रीबन 75 किलोमीटर दूर सरई थाना क्षेत्र के बरका चौकी अंतर्गत ग्राम गन्नई मे अवैध दबंग रेत माफियाओ द्वारा एक आदिवासी युवक के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा कर  हत्या कर देने की सनसनी खेज घटना प्रकाश मे है. मृतक का केवल दोष इतना ही था कि आरोपियों द्वारा  गन्नई गाँव मे स्थित पटीर नदी से रेत से भरे ट्रैक्टर को उसके धान रोपे हुए खेत से निकलने से रोक रहा था, जो रेत माफियाओ को नागवार गुजरा और शनिवार की मध्य रात्रि आरोपियों ने उसके ऊपर टैक्टर से कुचल कर हत्या कर दिया.
                                      जानकारी के अनुसार सरई थाना के बरका चौकी अंतर्गत ग्राम गन्नई मे स्थानीय निवासी इंद्रपाल अगरिया  के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा कर रेत कारोबारियों ने हत्या की घटना को अंजाम दिया गया है. मृतक के परिजनों के अनुसार रेत माफियाओ द्वारा ग्राम गन्नई स्थित पटीर नदी से रात मे रेत की निकासी कर उसके खेत से ट्रैक्टर का परिवहन कर रहे थे, माफियाओ के इस कृत्य से खेत मे रोपे गए धान की फसल चौपट हो रही थी. धान रोपे हुए खेत से ट्रैक्टर के परिवहन को लेकर मृतक के साथ कुछ दिन पूर्व मारपीट भी की गई थी. और जबरन मृतक के खेत से रेत का अवैध परिवहन किया जा रहा था, जिसे शनिवार की रात्रि मृतक रोकने गया जहाँ माफियाओ ने उसके ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा कर उसकी हत्या को अंजाम दें दिया. .
                                 घटना के सम्बन्ध मे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने ट्रैक्टर से कुचलकर आदिवासी युवक की मौत की पुस्टि तो किया, लेकिन हत्या और हादसे मे बहुत कन्फ्यूज हैँ. श्री वर्मा का कहना है कि अभी गैर इरादतन व इरादतन हत्या मे से क्या मामला बनता है इसके लिए परिजनों व ग्रामीणों से पूछताछ चल रही है. जैसे ही विवेचना की प्रक्रिया पूर्ण होगी उसके आधार पर आरोपियों के खिलाफ जिस भी अपराध कि धारा बनती है कायम कर त्वरित गिरफ्तारी होगी.

Related Articles

Back to top button