प्रदेश

निर्माणाधीन मंदिर का गुंबद गिरने से ठेकेदार की मौत, पांच मजदूर घायल

आशुतोष पुरोहित
 खरगोन ३  सितंबर ;अभी तक ;   खरगोन जिले के बिस्टान थाना क्षेत्र के मोगरगांव में सोमवार दोपहर एक निर्माणाधीन मंदिर की छत और गुंबद गिरने से एक ठेकेदार की मौत हो गई और पांच मजदूर घायल हो गए।
                                                   बिस्टान थाना प्रभारी आईएस मुजाल्दे ने बताया कि साढ़े तीन बजे मोगरगांव गांव में संत सिंगाजी के निर्माणाधीन मंदिर की छत और गुंबद गिरने से ठेकेदार दिनेश (35 वर्ष) की मौत हो गई। और रविंद्र, राज, सूरज, प्रदीप और राजेश घायल हो गए।
                                        मौके पर पहुंचे एसडीएम खरगोन भास्कर गाचले ने  बताया कि दरअसल एक कमजोर खंभा गिरने से यह हादसा हुआ। यह खंभा गिर गया, और इसके कारण गुंबद और छत भी गिर गई। ग्रामीणों ने मलबे में दबे पांच मजदूरों को बाहर निकाला और सभी घायलों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया। उन्होंने बताया कि इस मंदिर का निर्माण गवली समुदाय ने कराया था। इसके पूर्व धर्मशाला का निर्माण भी हुआ था।
                                     दुर्घटना की सूचना मिलने पर जिला कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने एसडीएम और जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को मौके पर भेजा और जिला अस्पताल के सिविल सर्जन को घायलों को समुचित उपचार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
                                     घायलों ने बताया कि वे मंदिर का गुंबद बना रहे थे, जिसका निर्माण 7 महीने से चल रहा था। मंदिर का निर्माण रूपरेल नदी के किनारे किया जा रहा है, जिसमें सोमवार को बाढ़ आ गई।
                                 खरगोन जिला अस्पताल के सिविल सर्जन अमर सिंह चौहान ने बताया कि तीन मजदूरों को मामूली चोटें आई हैं, जबकि प्रदीप की हथेली कुचल गई है और दाहिने हाथ की कलाई से अलग हो गई है। जबकि राजेश की चार पसलियां टूट गई हैं। उन्होंने बताया कि प्रदीप को इंदौर रेफर किया गया है।

Related Articles

Back to top button