प्रदेश

पीएचई का काम असंतोषजनक, बैठक से नदारत एसई पर होगी अनुशासनात्मक कार्यवाही 

मोहम्मद सईद
शहडोल ४ सितम्बर ;अभी तक ;  संभाग के नवागत कमिश्नर श्रीमन शुक्ल ने बुधवार को लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग (पी एच ई) के कार्यों की समीक्षा बैठक बुलाई थी। इसमें उमरिया और अनूपपुर के अधिकारी तो पहुंचे लेकिन शहडोल में दोहरे प्रभार का मजा ले रहे शहडोल के प्रभारी कार्यपालन यंत्री और प्रभारी अधीक्षण यंत्री एसएल धुर्वे इस समीक्षा बैठक से नदारत रहे। कमिश्नर श्री शुक्ल ने उनकी इस मनमर्जी को गंभीरता से लिया है और बैठक की जानकारी होने के बावजूद संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक में उपस्थित नहीं रहने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही हेतु कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं।
                    कमिश्नर शहडोल संभाग श्री शुक्ल ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग और जल जीवन मिशन की संयुक्त समीक्षा बैठक में कहा कि जल जीवन मिशन एवं अन्य कार्यों में शहडोल जिले की प्रगति असंतोषजनक है।
                             कमिश्नर ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जल जीवन मिशन शासन की महत्वपूर्ण योजना है इसके कार्य उच्च गुणवता के होने चाहिए। उन्होनंे निर्देश दिए कि जल जीवन मिशन के अंतर्गत कराए जा रहे निर्माण कार्यों में उच्च गुणवत्ता सुनिश्चित कराने के लिए जल जीवन मिशन के कार्यों के भौतिक सत्यापन के लिए शहडोल संभाग में इन्जीनियर्स का दल गठित किया जाएगा। इन्जीनियर्स का दल जल जीवन मिशन के कार्यों का मौके पर जाकर भौतिक सत्यापन करेगा और निर्माण कार्यों की गुणवत्ता के संबंध में कमिश्नर कार्यालय को प्रतिवेदन प्रस्तुत करेगा। कमिश्नर ने यह भी कहा कि जल जीवन मिशन और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा संचालित कार्याें की समीक्षा 15 दिवस के अंतराल में की जाएगी।
                                    बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत शहडोल राजेश जैन, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अनूपपुर तन्मय वशिष्ट शर्मा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत उमरिया अभय सिंह ओहरिया, संयुक्त आयुक्त विकास मगन सिंह कनेश, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग एवं जल जीवन मिशन के कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री एवं उपयंत्री उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button