प्रदेश

मिढ़ासन नदी में दो लोग बहे,टायर ट्यूब के सहारे कर रहे थे नदी पार एसडीआरएफ बचाव कार्य में जुटा,48 घंटे से कोई सुराग नहीं

दीपक शर्मा
पन्ना  ६ सितम्बर ;अभी तक ;  – मध्यप्रदेश के पन्ना में मिढ़ासन नदी के तेज बहाव में दो लोगों के बह जाने का मामला सामने आया हे।जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय पन्ना से करीब 60 किलोमीटर दूर अमानगंज थानांतर्गत महुआडांडा गांव निवासी जीजा साली टायर ट्यूब में बैठ कर नदी को पार करने की कोशिश कर रहे थे।लेकिन वह नदी के मजधार में पहुंचते ही भवर में फस गए जिससे वह नदी की तेज धारा में बह गए।
                        घटना की सूचना मिलने के बाद एसडीआरएफ का दल बचाव कार्य में जुटा हे,लेकिन 48 घंटे बीत जाने के बाद भी उन्हें अब तक कोई सफलता नहीं मिल सकी। इस संबंध में आज पन्ना कलेक्टर सुरेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि अमानगंज थानांतर्गत स्थित महुआडांडा गांव निवासी एक महिला व एक पुरुष मिढ़ासन नदी में बह जाने की सूचना प्राप्त होते ही आपदा प्रबंधन दल के प्लाटून कमांडर सहित सात सदस्यीय दल को बचाव कार्य के लिए उपकरण सहित घटनास्थल की और रवाना किया गया था,जो नदी  में लगातार सर्चिंग का काम कर रहे हे।लेकिन सायं तक उनका कोई सुराग नहीं लग सका।आज फिर यह दल स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से सर्चिंग का कार्य कर रहा हे।
                                       उन्होंने कल अमानगंज थाना प्रभारी को फोन पर बचाव कार्य को और तेज करने के निर्देश भी दिए। कलेक्टर ने बताया की यह घटना एक मानवीय भूल प्रतीत हो रही हे और इस समय कोई ज्यादा वारिश भी नही हो रही हे। ग्रामीणों के बताए अनुसार उक्त लोगों द्वारा टायर ट्यूब से नदी को पार करते समय यह हादसा हुआ बताया जा रहा हे।जिसके बचाव कार्य जारी हे। जिले में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो सके इसके लिए उन्होंने  बताया की सड़कों ओर पुलों पर सावधानी बरतने के बोर्ड पहले ही लगा रखे हे।लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत हे।
                                 उल्लेखनीय हे कि पन्ना जिले की मिढ़ासन नदी केन नदी की सहायक नदी हे जो जाकर केन में विलुप्त हो जाती है। इसलिए एसडीआरएफ की टीम को मिढ़ासन से लेकर केन नदी के लंबे तटों तक लगातार दूसरे दिन लापता हुए लोगों के सर्चिंग का कार्य किया जा रहा हे।

Related Articles

Back to top button