प्रदेश

2018 की अधूरी शिक्षक भर्ती पूर्ण कराने लोक शिक्षण संचालनालय के सामने प्रदर्शन

महावीर अग्रवाल

मंदसौर ६ सितम्बर ;अभी तक ;   5 सितंबर शिक्षक दिवस के दिन उच्च एवं माध्यमिक स्थाई शिक्षक भर्ती 2018 को पदवृद्धि के साथ पूरा कराने के लिए अपनी निर्धारित आयु सीमा को पार कर रहे तमाम भावी शिक्षकों ने सैकड़ों की संख्या में एकत्रित होकर लोक शिक्षण संचालनालय के सामने प्रदर्शन करते हुए अपर संचालक कामना आचार्य को ज्ञापन पत्र सौंपा है।

मंदसौर निवासी पात्रता परीक्षा संघ के प्रदेश संयोजक श्यामलाल रविदास व नारी शक्ति संगठन प्रमुख राम देवी पटेल सहित लिलेंद्र मेहरा , वीरेंद्र पाटीदार व अन्य अभ्यर्थियों ने बताया कि उच्च एवं माध्यमिक शिक्षक भर्ती 2018 की प्रथम एवं द्वितीय काउंसलिंग होने के बाद भी हजारों पद शेष हैं जिन पर अन्य शेष अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान नहीं किए गए।

उच्च न्यायालय जबलपुर भी कई बार शिक्षा विभाग को यह निर्देश दे चुका है कि शेष रिक्त पदों पर पात्र अभ्यर्थियों को नियमानुसार शीघ्र नियुक्तियां दी जाएं उसके बावजूद भी तृतीय काउंसलिंग शुरू नहीं की गई।

प्रमुख मांगें-

संगठन ने शासन से जो प्रमुख मांगे की गई जिसमें माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षक भर्ती 2018 के उपेक्षित विषयों के रिक्त पदों में वृद्धि कर तृतीय काउंसलिंग शुरू कर भर्ती प्रक्रिया को पूर्ण किया जाए। माध्यमिक शिक्षक भर्ती के अंतर्गत सभी वर्गों के कुल शेष रहें 2,237 पदों पर चयन सूची जारी की जाए। उच्च माध्यमिक शिक्षक भर्ती के शेष रहें सभी वर्गों के 5,935 पदों पर चयन सूचियां जारी की जाए। नामों की पुनरावृत्ति पर पूर्णतया रोक लगाते हुए शेष पात्र अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए जाएं।

Related Articles

Back to top button