प्रदेश

पूर्व अभिभावक द्वारा राज्यपाल पुरस्कार प्राप्त शिक्षिका श्रीमती कीर्ति सक्सेना का सम्मान

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर 10 सितम्बर ;अभी तक ;  शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 2 में एक विशेष सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें राज्यपाल पुरस्कार से सम्मानित शिक्षिका श्रीमती कीर्ति सक्सेना  को शिक्षा के क्षेत्र में नवाचार और उत्कृष्ट योगदान हेतु पूर्व अभिभावक श्रीमान सुभाष बुग्दे द्वारा सम्मानित किया गया।

कीर्ति सक्सेना ने वर्षों से अपने समर्पण और निष्ठा से विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ-साथ नवाचारों के तहत उनका सर्वांगीण विकास भी किया है उनके मार्गदर्शन में कई विद्यार्थी उच्च स्तर पर सफलता प्राप्त कर आज उच्च पदों पर आसीन हैं ।

कार्यक्रम की शुरुआत में विद्यालय के प्राचार्य श्रीमान धर्मपाल सिंह देवड़ा ने कीर्ति सक्सेना की  कार्यशैली और कर्मठता की सराहना की और विद्यालय परिवार के लिए गौरवान्वित क्षण बताया ।

इसके पश्चात पूर्व अभिभावक श्रीमान बुग्दे जिनके बच्चे भी इसी विद्यालय से शिक्षा प्राप्त कर चुके हैं और उच्च पदों पर आसीन हैं ने पुष्प गुच्छ ,स्मृति चिन्ह शाल श्रीफल देकर सम्मानित किया और कहा कि मेरे लिए गर्व की बात है कि जिस विद्यालय से मेरे बच्चों ने शिक्षा प्राप्त की और उनका व्यक्तित्व का विकास हुआ उस  विद्यालय की शिक्षिका को राज्यपाल पुरस्कार प्राप्त हो रहा है कीर्ति  सक्सेना के साथ साथ स्टॉफ सदस्यों के लिए भी ये सम्मान का समय एक भावुक क्षण था सभी की आंखों से अश्रु छलक रहे थे  उन्होंने अपने पिता श्री हरिहर कानूनगो को याद किया और कहा आज पिता तुल्य श्रीमान बुग्दे द्वारा निःस्वार्थ भाव से इस सम्मान को पाकर मुझे प्रेरणा मिली है कि शिक्षक सम्मान के लिए कोई दिवस निर्धारित नहीं होता उनके द्वारा किए गए कार्य ही उनकी पहचान होती है उन्होंने कहा कि यह पुरस्कार मेरे लिए प्रेरणा है और मैं इससे भी उत्तम करने का प्रयास करूंगी । श्री बुग्दे द्वारा समस्त स्टॉफ के लिए स्वल्पाहार और विद्यार्थियों के लिए टॉफी का वितरण किया गया।
अंत में आभार प्रकट करते हुए श्रीमती अर्चना दवे ने कहा कि यह हम सबके लिए प्रेरणादायी आयोजन रहा है साथ ही  सभी स्टॉफ सदस्यों ने भावुक होकर आदरणीय बुग्दे सर का हृदय तल से धन्यवाद दिया कार्यक्रम का संचालन श्रीमती मोनिका भटनागर ने किया।

Related Articles

Back to top button