प्रदेश

मुरैना,नाले में बहे दोनों युवकों के शव मिले ,एक खुद तैर कर बाहर आया

देवेश शर्मा
मुरैना 15 सितंबर ;अभी तक ;  मुरैना जिले के कैलारस में बीते शुक्रवार के दिन ट्रैक्टर ट्रॉली ओवरफ्लो हो रहे रपटे से गुजर रही थी। इसी बीच नाले में जा गिरी। इस दुर्घटना में तीन लोग बहे थे। एक को तुरंत बाहर निकाल लिया गया था। तीन दिन से लगातार चल रहे रेस्क्यू बाद रविवार को दो लोगों के शव एसडीईआरएफ ने पानी से बाहर निकाले।
उल्लेखनीय है कि जिले के कैलारस तहसील के खेड़ा कला गांव के रपटे पर कुंवारी नदी का पानी ओवरफ्लो होकर बह रहा था। रपटे पर लगभग 4 फीट ऊंचा पानी बह रहा था। इसी दौरान एक ट्रैक्टर-ट्रॉली, जिसमें शटरिंग का सामान भरा हुआ था, गुजरी। ट्रैक्टर-ट्रॉली को गजेंद्र धाकड़ चला रहा था। उसके बगल में कमलेश कढेरा बैठा था। उसके पास ही एक तीसरा युवक केदार धाकड़ भी बैठा था।
तीनों ने एकराय होकर रपटे के ऊपर से ट्रैक्टर ट्रॉली को निकलना शुरू किया। निकालने के दौरान अचानक ट्रैक्टर का पहिया रपटे के किनारे पहुंच गया और ट्रैक्टर ट्रॉली पानी में जा गिरी। चालक केदार धाकड़ तैरना जानता था। वह तैरकर नाले में से बच निकला, बाकी के दोनों युवक गजेंद्र धाकड़ तथा कमलेश कढेरा पानी में बह गए।
एसडीईआरएफ टीम प्रमुख देवेश शर्मा ने बताया कि शुक्रवार के दिन नाले में कुंवारी नदी का पानी तथा पहाड़गढ़ के जंगलों का पानी बहकर आ रहा था। पानी तेज बहाव में था, जिसके कारण दोनों युवकों की लाशों का पता नहीं चल सका था। उन्होंने बताया कि रेस्क्यू से
घटना के 1 दिन बाद ट्रैक्टर ट्राली को क्रेन की मदद से बाहर निकला गया। ट्रैक्टर ट्राली नाले के पास ही मिली थी। अधिक वजन होने के कारण वह नाले से दूर नहीं बह सकी।इस घटना के बाद SDERF की टीएम ने लगातार अपना रेस्क्यू जारी रखा तथा तीसरे दिन टीम को सफलता मिल गई। उन्होंने बताया कि घटनास्थल से लगभग 1 किलोमीटर दूर दोनों युवकों की लाशे, झाड़ियां में उलझी मिली है।रेस्क्यू टीम के प्रमुख देवेश शर्मा ने बताया कि उनका रेस्क्यू लगातार 3 दिन तक चला तब कहीं जाकर लाशों को निकाला जा सका है।

 

Related Articles

Back to top button