प्रदेश

मंदसौर जिले के सोयाबीन उत्पादक किसान 25 सितंबर से 20 अक्टूबर तक समर्थन मूल्य पर सोयाबीन खरीदी हेतु निर्धारित स्थानों पर पंजीयन कराएं – श्री सिसोदिया

महावीर अग्रवाल
मंदसौर २५ सितम्बर ;अभी तक ;   प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव तथा कृषि मंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व एवं निर्देशों के अंतर्गत मध्य प्रदेश के सोयाबीन उत्पादक किसानों को समर्थन मूल्य पर सोयाबीन खरीद किए जाने के निर्णय के अंतर्गत आज 25 सितंबर से 20 अक्टूबर तक निर्धारित स्थानों पर किसानों की सोयाबीन फसल के पंजीयन कराए जाने का महत्वपूर्ण निर्णय स्वागत योग्य है।
                                  इस आशय की जानकारी देते हुए मंदसौर के पूर्व विधायक तथा भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री यशपाल सिंह सिसौदिया ने बताया कि केंद्र एवं राज्य सरकार के निर्णय के अंतर्गत सोयाबीन की फसल का समर्थन मूल्य पर खरीदी का कार्य 25 अक्टूबर से होगा। किसानों के हित में समर्थन मूल्य की खरीदी का दाम रुपए 4892 प्रति क्विंटल के हिसाब से होगा, प्रदेश में 1400 केंद्र पर इसकी खरीदी की जाएगी।
                        श्री सिसोदिया ने बताया कि प्राप्त जानकारी के अनुसार मंदसौर जिले में 3 लाख 32 हज़ार हेक्टेयर क्षेत्र में सोयाबीन किसानों ने बो रखी है।
                              आज से प्रारंभ हो रहे पंजीयन कार्य को लेकर कलेक्टर श्रीमती अदिति गर्ग से दूरभाष पर चर्चा करते हुए श्री सिसोदिया ने किसान हित में व्यवस्थाओं को लेकर सुझाव साझा किए, साथ ही जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के प्रभारी महाप्रबंधक श्री सुनील कुमार को भी समिति स्तर पर पंजीयन को लेकर के किसानों के हित में सुझाव देते हुए किसानों को जागरूक करने एवं इस योजना का लाभ उठाने का पर्याप्त प्रचार- प्रसार, संवाद एवं संपर्क स्थापित करने की बात कही।

 


Related Articles

Back to top button