प्रदेश

किशोरियों के अपहरणकर्ता 12 घंटे में गिरफ्तार, दोनों किशोरी परिजनों के सुपुर्द

मोहम्मद सईद
शहडोल, 26 सितंबर ;अभी तक ; जिले की ब्यौहारी पुलिस ने दो अपहृत किशोरियों को 12 घंटे में दस्तयाब कर उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने अपहरण के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने की भी सफलता हासिल की है। इस कार्रवाई से परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई है।
                                   इस संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 25 सितंबर की शाम 05 बजे थाना ब्यौहारी में सूचना प्राप्त हुई कि दो किशोरियों का अपहरण आरोपियों संदीप साकेत और अमन साकेत निवासी बरहाटोला द्वारा डरा-धमका कर किया गया है। इस पर थाना ब्यौहारी में धारा 296, 115, 351 (3), 74, 137 (2), 3(5) बीएनएस, 5/6 पाक्सो एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना प्रारंभ की गई।
                               घटना की सूचना प्राप्त होते ही प्रकरण की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए पुलिस अधीक्षक शहडोल कुमार प्रतीक ने तुरंत एसडीओपी ब्यौहारी एवं थाना प्रभारी ब्यौहारी अरुण पाण्डेय को आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी और नाबालिग बालिकाओं की दस्तयाबी के निर्देश दिए गए।
                               थाना प्रभारी ब्यौहारी निरीक्षक अरुण पाण्डेय के नेतृत्व में विभिन्न टीमों का गठन किया गया और आरोपियों एवं नाबालिग बालिकाओं की लगातार तलाश जारी रही। इसी दौरान मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि अपहरणकर्ता और दोनों नाबालिग बालिकाएं ग्राम सेमरा के बाल्मीक साकेत के नवनिर्मित मकान में देखे गए हैं। जिस पर ब्यौहारी पुलिस ने तत्काल कार्यवाही करते हुए मुखबिर की सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने घेराबंदी कर ग्राम सेमरा के उक्त स्थान में दबिश दी।
                            इस दौरान पुलिस ने आरोपी अमन कुमार साकेत पिता जागेन्द्र प्रसाद साकेत उम्र 24 वर्ष और संदीप साकेत पिता गोविन्द साकेत उम्र 20 वर्ष दोनों निवासी बरहाटोला को गिरफ्तार किया गया। साथ ही पुलिस ने दोनों नाबालिग बालिकाओं को सुरक्षित दस्तयाब कर उनके परिजनों को सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त पल्सर और डिस्कवर मोटर साइकिल और को भी जब्त कर लिया है।
इनकी रही सराहनीय भूमिका
                               इस सफल कार्रवाई में थाना प्रभारी ब्यौहारी निरीक्षक अरुण कुमार पाण्डेय के नेतृत्व में उप निरीक्षक बालकरण प्रजापति, सउनि. गया कन्नौजे, प्रधान आरक्षक नरेंद्र उपाध्याय, आरक्षक संजय द्विवेदी, अमृत यादव, पुष्पेन्द्र सिंह, अजीत
यादव, राजकुमार मिश्रा थाना जयसिंहनगर, सुखदेव सिंह और राजीव सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Related Articles

Back to top button