प्रदेश

कांग्रेस नेतृत्व को अनावश्यक बयान बजियों से बाज आना चाहिए: नरेंद्र सिंह तोमर

आशुतोष पुरोहित
 खरगोन एक अक्टूबर ;अभी तक ;   मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने प्रतिपक्ष की बयान बाजियां को लेकर कहा है कि कांग्रेस को नेतृत्व को इससे बाज आना चाहिए।
 खरगोन जिले के बड़वाह में पत्रकारों से चर्चा में विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने हर मुद्दों पर विपक्ष के विरोध को लेकर कहा, ‘प्रतिपक्ष में जो केंद्र के लोग हैं, सामान्य तौर पर वह जो बयान बाजी करते हैं उससे लोकतंत्र और देश दोनों को आघात लगता है’ उन्होंने आगे कहा ‘कांग्रेस के नेतृत्व को इससे बाज आना चाहिए’।
मध्य प्रदेश में विपक्ष की भूमिका को लेकर उन्होंने कहा कि पक्ष व विपक्ष लोकतंत्र के दो पाये हैं। दोनों को अपनी-अपनी भूमिका का निर्वहन करना है।
नरेंद्र सिंह तोमर आज बडवाह में बीजेपी के पूर्व संगठन महामंत्री खरगोन के पूर्व सांसद कृष्ण मुरारी मोघे के बुलावे पर बडवाह पहुंचे थे। मोघे की पहल पर इन्दौर के उधोगपति विशाल पाठक परिवार द्वारा 45 लाख रुपए से दो शासकीय स्कूल भवनों के कायाकल्प के बाद नरेन्द्र सिह तोमर ने लोकार्पण किया। इस दौरान तोमर ने समारोह में कहा की सरकारी स्कूलो को लेकर मोघे जी की पहल पर पाठक परिवार की पहल अनुकरणीय है। इससे दूसरों को प्रेरणा लेना चाहिए।
उन्होंने कहा देश में गरीब परिवार व उनके बच्चे पढ़ाई के लिए सरकारी स्कूलों तथा इलाज के लिए सरकारी अस्पतालों पर निर्भर है। गरीब आबादी के लिए उपयोगी इस संस्थाओं की गुणवत्ता में निरंतर सुधार और बेहतरी के लिए निजी एवं सामाजिक संस्थाओं को आगे आकर सहयोग करना चाहिए। इससे हमारा देश गरीबी और पिछड़े पन को दूर करने में सक्षम होगा।
उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को संचालित करने में सरकार के साथ समाज सेवियों की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। हमारे जीवन में दान देने की प्रवृत्ति सदैव बनी रहना चाहिए क्योंकि हमारी संस्कृति में दान का बड़ा महत्व है। ग्रामीण परिवेश में लोग दान का महत्व समझते हैं। यह महत्व हमारे पूर्वजों ने प्रतिपादित किया है कि समाज में देने की प्रवृत्ति रहेगी तो देश हर संकट से उभरने में सक्षम रहेगा।
इस अवसर पर क्षेत्रीय सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल पूर्व सांसद कृष्ण मुरारी मोघे, क्षेत्रीय विधायक सचिन बिरला ,खरगोन विधायक बालकृष्ण पाटीदार ,महेश्वर के विधायक राजकुमार मेव तथा जिला कलेक्टर कर्मवीर शर्मा व पुलिस अधीक्षक धर्मराज मीना उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button