प्रदेश

पुत्र देखता रह गया और पिता ने कर दी मां की हत्या…पुलिस ने 10 घंटे के भीतर किया आरोपी को गिरफ्तार

आनंद ताम्रकार
बालाघाट ५ अक्टूबर ;अभी तक ;   3 अक्टूबर को रुपझर थाना के पुलिस चौकी डोरा क्षेत्र के ग्राम खुड्डीपुर में पत्नी की हत्या के बाद फरार आरोपी पति सुभानसिंह इनवाती को 4 अक्टूबर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना के वक्त पुत्र घर में बैठा हुआ था जब उसकी मां खाना बना रही थी तभी उसके पिता ने चरित्र शंका पर कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी। जिसके बाद आरोपी पति फरार हो गया था।
                                    पुलिस चौकी डोरा के ग्राम खुड्डीपुर में 3 अक्टूबर को मृतिका का पुत्र लोकेश इनवाती ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि माँ चैनवती इनवाती घर पर जब मां खाना बना रही थी तभी पिता के साथ मां का घरेलू वाद विवाद चल रहा था उसी वक्त पिता सुभान सिंह ने कुल्हाडी से मार दिया हैं जिसके कारण वह जमीन पर बेसुध गिर गई और उसकी मुत्यु हो गयी है। मेरे पिता घर के पीछे के खेत से भाग गये हैं। उस वक्त मैं घर पर ही बैठा हुआ था। इसके बाद पुलिस ने मामले में हत्या का अपराध दर्ज कर जांच में लिया था । इधर, सूचना पर तत्काल चौकी प्रभारी डोरा, चौकी प्रभारी उकवा एवं थाना प्रभारी रुपझर का हमराह दल मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का निरीक्षण कर शव पंचनामा कार्यवाही की गई।
                                        हत्या जैसे मामले में पुलिस अधीक्षक नगेन्द्र सिंह के आदेश और निर्देशन में रूपझर थाना प्रभारी नितिन पटले के नेतृत्व में आरोपी की तलाश के लिए टीम गठित की गई। जिसके बाद पुलिस ने नक्सल प्रभावित क्षेत्र में आरोपी को तलाश किया। जिसमें दो पुलिस चौकी डोरा और उकवा के साथ रुपझर पुलिस ने तलाश शूरू किया और लगातार 10 घंटे चुनौतीपूर्ण, अतिसंवेदनशील, नक्सल प्रभावित क्षेत्र के जटिल एवं दुर्गम जंगल में सर्चिग उपरांत आरोपी सुभानसिंह पिता टिकूमिह इनवाती उम्र 46 साल, निवासी ग्राम खुड्‌डीपुर को पुलिस से छिपने जंगल में छिपा था, जिसे पुलिस ने ढूंढकर आपराधिक प्रकरण की धारा 296,103(1) बीएनएस में, विधिवत गिरफ्तार कर पुलिस ने अभिरक्षा में लिया और आरोपी से पूछताछ के दौरान आरोपी ने जुर्म स्वीकार किया और बताया कि वह अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह करता था, इसी को लेकर आये दिन घर पर वाद-विवाद होता रहता था, घटना के दिन पर विवाद करते वक्त आवेश में कुल्हाडी से मारकर हत्या कर दी थीं। जिसके पास से पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त की गई कुल्हाड़ी बरामद की है।

 

Related Articles

Back to top button