प्रदेश

महेश्वर कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. यादव 83.29 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे

आशुतोष पुरोहित

खरगोन ११ अक्टूबर ;अभी तक ;     मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का विजयादशमी पर्व के अवसर पर शस्त्र पूजन के लिए 12 अक्टूबर को खरगोन जिले क पवित्र नगरी महेश्वर आगमन हो रहा है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव महेश्वर प्रवास के दौरान देवी अहिल्या बाई होल्कर की 300वीं जयंती पर राजगादी पर माल्यार्पण करेंगे। इसके पश्चात वे विजयादशमी पर्व पर शस्त्र पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे और आमसभा को संबोधित करेंगे। इसके पश्चात वे श्रीमद् भागवत मॉ रेवा गौशाला में गौ पूजन करेंगे। इस अवसर पर वे खरगोन जिले के 83 करोड़ 29 लाख रुपये की लागत से 43 विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन भी करेंगे। मुख्यमंत्री डॉ. यादव के महेश्वर प्रवास को लेकर कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक तैयारियां की जा रही है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव द्वारा महेश्वर में खरगोन जिले के विभिन्न विभागों के 21 करोड़ 65 लाख रुपये की लागत के 35 निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया जाएगा तथा 61 करोड़ 64 लाख रुपये की लागत के 08 कार्यों का लोकार्पण किया जाएगा।

लोकार्पण किये जाने वाले कार्यों में 52 करोड़ 26 लाख रुपये की लागत से निर्मित 23.40 किलो मीटर लंबाई के कसरावद-पीपलगोन-बेड़िया मार्ग, मण्डलेश्वर में 02 करोड़ 89 लाख रुपये की लागत से निर्मित आईटीआई भवन, 02 करोड़ 69 लाख रुपये लगात से काकड़दा से धरगांव मार्ग तक निर्मित पुल, भीकनगांव क्षेत्र के ग्राम अंजनगांव में 01 करोड़ 84 लाख रुपये की लागत से निर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं समसपुरा, पनवाड़ा, नंदगांव रोड़ व पंधानिया में 49-49 लाख रुपये की लागत से निर्मित उप स्वास्थ्य केन्द्र के भवन शामिल है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव द्वारा ग्राम कानापुर, मोहना एवं लालखेड़ा में 01.35-01.35 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन तथा विधानसभा क्षेत्र कसरावद के ग्राम अहीर धामनोद, अमलाथा, बड़गांव, बरसलाय, भट्यान बुजुर्ग, भोपाड़ा, छोटी कसरावद, दुर्गापुर, पानवा, पाटीयापुरा, सांईखेड़ी, टेमरनी, पोई, विधानसभा क्षेत्र भगवानपुरा के ग्राम कड़वापानी, काजलमाता, खापर जामली, नागरखेड़ी, पिपरीपाला, सातपानी, उमरिया, विधानसभा क्षेत्र भीकनगांव के ग्राम भगवानपुरा, चिरागपुरा, ईगरिया, ककड़गांव, कांझर, मछलगांव, पलासी, रायदड़, टेमला एवं विधानसभा क्षेत्र महेश्वर के ग्राम बाकानेर, करोंदिया माताजी एवं वाणी में 55-55 लाख रुपये की लागत से बनने वाले उप स्वास्थ्य केन्द्र भवनों का भूमिपूजन किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button