प्रदेश

पन्ना जिले के केवतपुर  मे माता को प्रसन्न करने युवक ने मंदिर में काटी अपनी ही गर्दन।हालत नाजुक. घटना के बाद क्षेत्र में मचा हडकम्प।

दीपक शर्मा
पन्ना  ११ अक्टूबर ;अभी तक ;    बुंदेलखंड के लोग आज भी पुरानी रीति रिवाज से देवी देवताओं को प्रसन्न करने पर विश्वास करते है। कुछ ऐसा ही मामला आज पन्ना जिले के ग्राम केवतपुर में देखने को मिला जहां माता के मंदिर में युवक ने अपनी गर्दन काट ली जिसके बाद वहां हड़कम्प मच गया।
                              बता दें की अजयगढ के धरमपुर थाना अंर्गक्त ग्राम पंचायत भखुरी के एक युवक के द्वारा धारदार ब्लेट से अपनी गर्दन काटकर माता को चढ़ाने की कोशिश की है। बताया जा रहा कि अजयगढ के ग्राम पंचायत भखुरी निवाशी राजकुमार यादव पिता प्रभु यादव जो नवरात्रि में 9 दिनों से व्रत था ओर माता की भक्ति में मग्न होकर आज सुबह ग्राम भखुरी के पास ही स्थित बिजासिंन माता मंदिर में जाकर प्रसाद चढ़ाने के बाद माता को प्रसन्न करने के लिए धारदार हथियार से अपनी गर्दन पर चला ली जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक को पुलिस व श्रद्धालुओं की सहायता से अजयगढ स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहाँ प्राथमिक उपचार के बाद युवक को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।
                                बता दें कि इसके पूर्व लगभग 50 वर्ष पूर्व महादेव बसोर नामक व्यक्ति के द्वारा भी अपनी गर्दन को चढ़ाया गया था। परिजन का कहना हे कि बेटा नौ दिन ब्रत था और वाह आस्था मे डूब कर उसने अपनी गर्दन काट दी. अब लड़के कि हालत स्थिर बताई जा रही हे. वही पुलिस भी मामले मे नजर बनाये हुए हे. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आरती singh ने बताया कि युवक भखुरी का निवासी हे जिसने आस्था मे आ कर ब्लेट अपने गर्दन पर चली  ली जिससे वाह घायल हप गया. उसे उपचार के लिए अजयगढ़ अस्पताल मे भर्ती लाराया गया. ऐसी जानकारी लगी हे कि उसे वहां से पन्ना रेफर कर दिया गया हे.
इनका कहना है
राम बाई (युवक की माँ)
-बेटा नौ दिन ब्रत था और वाह आस्था मे डूब कर उसने अपनी गर्दन काट दी. अब लड़के कि हालत स्थिर बताई जा रही हे.
 श्रीमती आरती सिंह (एडिशनल एसपी पन्ना)
-युवक भखुरी का निवासी हे जिसने आस्था मे आ कर ब्लेट अपने गर्दन पर चली  ली जिससे वाह घायल हप गया. उसे उपचार के लिए अजयगढ़ अस्पताल मे भर्ती लाराया गया. ऐसी जानकारी लगी हे कि उसे वहां से पन्ना रेफर कर दिया गया हे.

Related Articles

Back to top button