प्रदेश

मंदसौर जिले में 16 अक्टूबर से प्रारंभ होगा भाजपा का सक्रिय सदस्यता अभियान

महावीर अग्रवाल

मंदसौर 13 अक्टूबर अभीतक । भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु ज्योति शर्मा के मार्गदर्शन एवं भाजपा जिला अध्यक्ष नानालाल अटोलिया के नेतृत्व में मंदसौर जिले में भारतीय जनता पार्टी के सदस्यता अभियान के द्वितीय चरण का समापन 15 अक्टूबर को होगा। 16 अक्टूबर से जिले के सभी संगठनात्मक मंडलों में सक्रिय सदस्यता अभियान प्रारंभ होगा। सक्रिय सदस्यता अभियान को लेकर जिला भाजपा कार्यालय पर आवश्यक कार्यशाला सक्रिय सदस्‍यता  अभियान समीक्षा समिति के प्रदेश प्रभारी राज्यसभा सांसद बंशीलाल जी गुर्जर, सांसद सुधीर गुप्ता, सक्रिय सदस्यता अभियान जिला प्रभारी बजरंग पुरोहित, भाजपा जिला अध्यक्ष नानालाल अटोलिया, विधायक चंद्र सिंह सिसोदिया, सक्रिय सदस्यता अभियान समिति के जिला प्रभारी राजेश दीक्षित एवं सह प्रभारी  मानसिंह माछोपूरिया की उपस्थिति में संपन्‍न हुई । कार्यशाला के पूर्व में मंचस्थ अतिथि गणों द्वारा डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के चित्र पर माल्यार्पण किया गया तत्पश्चात जिला पदाधिकारीयो द्वारा मंचस्थ अतिथि गणों का स्वागत किया गया। राज्यसभा सांसद एवं सक्रिय सदस्यता समीक्षा प्रदेश समिति के प्रभारी बंशीलाल जी गुर्जर ने संबोधित करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में ऑनलाइन सदस्यता का दूसरा चरण 15 अक्टूबर को समाप्त हो जाएगा और 16 अक्टूबर से प्रदेश के सभी जिलों के साथ मंदसौर जिले में सक्रिय सदस्यता अभियान प्रारंभ होगा। इस सक्रिय सदस्यता अभियान में भाजपा के वही कार्यकर्ता और पदाधिकारि सक्रिय सदस्य बन सकेंगे जिन्होंने कम से कम 100 ऑनलाइन सदस्य बनाए होंगे। आज इस कार्यशाला के माध्यम से मेरा आपसे आग्रह है यदि आपने ऑनलाइन सदस्य संख्या 100 पूर्ण नहीं की है तो अभी भी दो दिवस हम सभी के बीच है आप इसमें कम से कम 100 ऑनलाइन  सदस्य बना लें। इसी प्रकार मंदसौर जिले के सभी  मोर्चा जिला अध्यक्ष अपने-अपने मंडल में अधिक से अधिक  सक्रिय सदस्य बनावे। प्रदेश में सक्रिय सदस्यता बनने हेतु फिजिकल फॉरमैट दिया जा रहा है। एक या दो दिन में मंदसौर जिले को भी फिजिकल फॉर्मेट प्राप्त हो जाएगा।
सांसद श्री सुधीर गुप्ता ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे प्रसन्नता होती है कि मेरे संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाला मंदसौर जिला प्रदेश में संगठनात्मक कार्यों में सदैव प्रथम पायदान पर रहता है। लोकसभा में भाजपा प्रत्याशी को प्राप्त मतों के आधार पर प्रदेश नेतृत्व द्वारा सभी जिलों को लक्ष्य दिए गए थे और लक्ष्य पूर्ति में मंदसौर जिला और मंदसौर जिले की सभी विधानसभा शत प्रतिशत सफलता की ओर अग्रसर है। मुझे पूर्ण उम्मीद है कि सक्रिय सदस्यता में भी मंदसौर जिले में सर्वाधिक सक्रिय सदस्य जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में बनेंगे।
सक्रिय सदस्यता अभियान के जिला प्रभारी बजरंग पुरोहित जी ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि सदस्यता अभियान को लेकर मध्य प्रदेश की प्रत्येक बैठक में मंदसौर जिले की प्रशंसा होती है और प्रदेश से अन्य जिलों को मंदसौर जिले के कार्यकर्ताओं की भांति संघटनात्मक कार्य करने की प्रेरणा दी जाती है। पूर्व में भी प्रदेश व्यापी लाभार्थी संपर्क अभियान में प्रदेश में मंदसौर जिला अव्वल रहा है। मुझे पूर्ण उम्मीद है कि प्रदेश भाजपा की मंशा अनुरूप मंदसौर जिले में सर्वाधिक सक्रिय सदस्य बनेंगे।
भाजपा जिला अध्यक्ष नानालाल अटोलिया ने कार्यशाला को संबोधित करते हुवे कहां की ऑनलाइन सदस्यता के क्रम में मंदसौर जिले में तीन लाख से अधिक सदस्य बन चुके हैं अभी ऑनलाइन सदस्य बनाने का चक्र 15 अक्टूबर तक निरंतर जारी है मेरा आप सभी मंडल अध्यक्ष और पदाधिकारी से आग्रह है कि आने वाले दो दिवस में ऑनलाइन सदस्यता अभियान को महा अभियान के रूप में लें और अपने-अपने मंडलों में अपने-अपने बूथों पर और ऑनलाइन सदस्य जोड़ें।
विधायक चंदरसिंह जी सिसोदिया ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में गरोठ विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी को सर्वाधिक मत प्राप्त हुए थे ।उसी को आधार मानकर प्रदेश नेतृत्व व जिला अध्यक्ष जी ने गरोठ  विधानसभा का लक्ष्य काफी अधिक दिया था, हमें खुशी है कि हमने गरोठ विधानसभा के छोटे-छोटे कार्यकर्ताओं के सहयोग से प्रदेश द्वारा दिए गए लक्ष्य को पूर्ण किया है।अभी ऑनलाइन सदस्यता का दूसरा चरण 15 अक्टूबर तक चलेगा मैं आपको विश्वास दिलाता हूं गरोठ विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के सहयोग से 15 अक्टूबर तक 2000 से अधिक नए लोगों को ऑनलाइन सदस्यता दिलाने में हम सफल होंगे।
कार्यशाला का संचालन भाजपा जिला महामंत्री राजेश दीक्षित ने किया और आभार भाजपा जिला उपाध्यक्ष शिवराज सिंह राणा घटावड़ा ने माना।
कार्याशाला में भाजपा जिला प‍दाधिकारीगण राजेश सेठिया, शिवराजसिंह राणा, राजेश नामदेव, उमेश राजु चावला, नरेन्द्र  पाटीदार, राजकुमार गुप्ताज, अजय तिवारी, सुनिता पालीवाल, दिलीपसिंह तरनोद, जगदीश परमार, जितेन्‍द्रसिंह चौहान, रमेश धाकड, पुलकित पटवा, राजेन्‍द्र भारद्वाज, अरुण शर्मा, रामसिंह चौहान, राहुल मुजावदिया, शांतिलाल मालवीय, नितेश जैन, विनय धनगर, विक्रमसिंह महुआ, निर्मला गुप्ता, अशोक सुर्यवंशी, मण्डल अध्यक्ष अभिषेक मांदलिया, उमरावसिंह चौहान, चन्द्ररप्रकाश पंडा, राजमल बंजारा, धीरज संघवी, नेपालसिंह चौहान, ओमप्रकाश परमार, लालसिंह देवडा, जीवन शर्मा, सामंतसिंह शक्तावत, जितेन्द्र  जाट, राजेन्द्र परिहार, विकास सुराणा, ईश्वर परमार, अरविन्द सारस्वात, बंशीलाल धनगर, रामसिंह चौहान, हरिसिंह चावडा, देवीलाल सिसौदिया, रवि पुरी गोस्‍वामी, राधेश्‍याम पाथर, राकेश गिरोठिया आदि उपस्थित  रहे। उक्‍त जानकारी भाजपा जिला मीडिया प्रभारी नीलेश जैन ने दी।

Related Articles

Back to top button