प्रदेश

राज्यसभा सांसद श्री गुर्जर, विधायक श्री जैन, पूर्व विधायक श्री सिसौदिया व नपाध्यक्ष श्रीमती गुर्जर, ने खानपुरा में आयोजित रावण वध कार्यक्रम में सहभागिता की

महावीर अग्रवाल

मंदसौर 13 अक्टूबर अभीतक । राज्यसभा सांसद श्री बंशीलाल गुर्जर, विधायक श्री विपिन जैन, पूर्व विधायक श्री यशपालसिंह सिसौदिया व नपाध्यक्ष श्रीमती रमादेवी गुर्जर ने विजयादशमी पर्व के  उपलक्ष्य में खानपुरा पहुंचकर रावण वध के कार्यक्रम में सहभागिता की। श्री नामदेव वैष्णव समाज मंदसौर के तत्वावधान में आयोजित इस कार्यक्रम में पार्षद सुनीता भावसार, बब्बूभाई पमनानी, पूर्व पार्षद पं. अरूण शर्मा, समाजसेवी राजेंद्र अग्रवाल, महेश जुनवाल, शा. महाविद्यालय जनभागीदारी समिति अध्यक्ष नरेश चंदवानी, अशोक लवाणी भी मंचासीन थे।

खानपुरा में आयोजित इस रावण वध कार्यक्रम को देखने के लिये बड़ी संख्या में खानपुरा क्षेत्र के निवासी व नगर के गणमान्य नागरिकगण एकत्रित हुए। समाज अध्यक्ष अशोक बघेरवाल, सचिव संदीप नामदेव व समाज के अन्य पदाधिकारियों ने अतिथियों का दुपट्टा ओड़ाकर स्वागत किया। अतिथियों ने भी नामदेव समाज अध्यक्ष अशोक बघेरवा को हनुमानजी का शस्त्र घोटा भेंट किया तथा नामदेव समाज के अखाड़े के द्वारा बताये गयी व्यायाम कला को भी देखा। व्यायाम कला के प्रदर्शन के बाद रावण प्रतिमा पर शानदार आतिशबाजी कर रावण वध की परम्परा का निर्वहन किया गया। इसके पूर्व अतिथियों का  संबोधन भी हुआ।

राज्यसभा सांसद श्री गुर्जर ने कहा कि दशहरा पर्व बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक है। नामदेव समाज प्रतिवर्ष रावण वध का जो कार्यक्रम करता है वह सराहनीय है।
विधायक श्री जैन ने कहा कि रावण विद्वान था लेकिन पर स्त्री का हरण कर उसने जो पाप किया उसी के कारण उसका विनाश हुआ। हमें ऐसे पाप से बचने की प्रेरणा दशहरा पर्व देता है। कार्यक्रम में पूर्व विधायक श्री सिसौदिया ने भी अपने विचार रखे। नपाध्यक्ष श्रीमती गुर्जर ने कहा कि नपा परिषद परम्परानुसार इस आयोजन में भी जो सहयोग हो सकता है करती आई है। इस वर्ष भी हमारी परिषद ने रावण प्रतिमा की मरम्मत व रंग रोगन का कार्य करवाया है। कार्यक्रम का सचंालन राजेश मेड़तवाल ने किया तथा आभार अशोक बघेरवाल ने माना।

Related Articles

Back to top button