प्रदेश

बीजेएस के नये स्वरूप को आगे बढ़ाने के लिये आयोजित हुई महत्वपूर्ण बैठक, बैठक में सेवा के कई प्रकल्प भी आयोजित किये 

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर १४ अक्टूबर ;अभी तक ;   भारतीय जैन संगठना (बीजेएस) के नए स्वरूप को आगे बढ़ाने के लिए पुणे से पधारे HO टास्क फोर्स सदस्य श्री अमर गांधी, श्री दीपक पारीक और नीमच से पधारे श्री सुनील पटेल ने मंदसौर जिले का दौरा कर एक जरूरी बैठक की। इस बैठक का सफल आयोजन श्रीमती श्वेता पोरवाल द्वारा किया गया।
बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों को बीजेएस के विभिन्न कार्यक्रमों और नए मिशन की जानकारी दी गई, साथ ही इससे जुडने के लिए उन्हें प्रेरित किया। यह दौरा जिले में बीजेएस नेटवर्क को मजबूत बनाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम रहा।

                                     बैठक में पदाधिकारियों की उपस्थिति में सेवा के कई प्रकल्प भी आयोजित हुए। जिसमें  बिना माता-पिता के  6 अनाथ कन्याओ को भारतीय जैन संगठना संस्था द्वारा चार महीने का पूरा किराना सामान और सभी कन्याओ को गर्म और अच्छी गुणवत्ता वाले कम्बल संस्था सदस्य श्रीमती रश्मि सिंघई, अनिता खटोड़, साक्षी जैन और एक गुप्त दानदाता द्वारा दान किये गये। ये कार्य सेवा भारती संस्था के उपाध्यक्ष श्रीमती डॉ अलका अग्रवाल और निवेदिता नाहर  के मार्गदर्शन में किया गया। श्रीमती हेमा हिंगड़ के जन्मदिन के उपलक्ष में एक गरीब जरूरतमंद कन्या के स्कूल की फीस भी बालिका को प्रदान की गई।

                                            संस्था अध्यक्ष श्वेता पोरवाल ने  बताया कि पूर्व में भी संस्था द्वारा बहुत ही शानदार कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें नवरस पर आधारित नृत्य और नाटक प्रतियोगिता, इको-फ्रेण्डली गणेशजी बनाओ प्रतियोगिता, आर्यरक्षित तीर्थ धाम सेल्फी  संदेश के साथ, और सावन तंबोला जैसी और भी अनेक अनोखी प्रतियोगिता आयोजित की गई और सभी विजेताओं को पुरस्कार भी दिये गये। ये सभी आयोजन नवीन जैनतीर्थ आर्यरक्षित तीर्थ धाम पर किये गये। सभी सदस्यों ने इन आयोजनाओ मे बड़े उत्साह के साथ अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।प्रतियोगिता के पुरस्कार संस्था के सदस्य श्रीमती इंदु पंचोली, श्रीमती आशा श्रीमाल और श्रीमती विनीता  सिंघवी के द्वारा दिए गए ।
कार्यक्रम का संचालन श्रीमती शशि मारू और दिव्या कांकरिया द्वारा किया गया । आभार संस्था की सचिव श्रीमती सुनीता बंडी द्वारा व्यक्त किया गया।

 


Related Articles

Back to top button