खेलकूद

T20 World Cup 2024 : आगामी टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम के साथ जुड़े हार्दिक पांड्या

T20 World Cup 2024 : आईपीएल 2024 खत्म होने के बाद भारतीय टीम के सभी खिलाडी आगामी टी-20 वर्ल्डकप के लिए प्रैक्टिस में जुट गए। वहीं इसके लिए भारतीय टीम अमेरिका भी रवाना हो गई। जानकारी के अनुसार टीम इंडिया अपना एकमात्र वार्मअप मैच 1 जून को खेलेगी।

हार्दिक पांड्या हाल ही के दिनों में चर्चा का केंद्र बने हुए हैं। दरअसल पहले उन्हें मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाए जाने पर प्रशंसकों ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी। वहीं इसके बाद मुंबई इंडियंस के द्वारा इस आईपीएल के सीजन में बेहद खराब प्रदर्शन के लिए भी हार्दिक पांड्या को तीखी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। आईपीएल में आलोचनाओं का सामना कर रहे हार्दिक पांड्या के लिए निजी जीवन भी इतना आसान नहीं रहा। दरअसल सोशल मीडिया पर उनके तलाक की खबरे भी फैलने लगी थी। हालांकि अभी इस मामले में कोई भी पुष्टि नहीं हुई है।

दरअसल आईपीएल 2024 खत्म होने के बाद भारतीय टीम के सभी खिलाडी आगामी टी 20 वर्ल्डकप के लिए प्रैक्टिस में जुट गए। वहीं इसके लिए भारतीय टीम अमेरिका भी रवाना हो गई। लेकिन टीम के साथ हार्दिक पांड्या नजर नहीं आए। जिसके चलते एक फिर हार्दिक और नताशा के तलाक की खबरों ने और भी जोर पकड़ा। लेकिन अब भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी है। दरअसल ताजा जानकारी के अनुसार हार्दिक पांड्या भी अमेरिका पहुंच चुके हैं और उन्होंने आगामी टी 20 वर्ल्डकप की तैयारियों में टीम के साथ जुट गए हैं।

पांड्या ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी:

हार्दिक ने इसकी जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से दी है। जानकारी के अनुसार हार्दिक ने 29 मई को सुबह अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कुछ फोटो शेयर की, जिसमें वह बाकी खिलाडियों के साथ ट्रेनिंग करते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल उन्होंने अपनी पोस्ट में कैप्शन भी लिखा है जिसमें उन्होंने लिखा है – “ऑन नेशनल ड्यूटी”

दरअसल टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया अपना एकमात्र वार्मअप मैच 1 जून को खेलेगी। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम 1 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ अपना वार्मअप मैच खेलेगी। हालांकि जानकारी मिली है कि इस मैच में विराट कोहली शामिल नहीं हो पाएंगे। वे 5 जून को होने वाले भारत बनाम आयरलैंड के मैच में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। जानकारी दे दें कि 9 जून को भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला होने वाला है।

टी 20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम का स्कॉड :

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), संजू सैमसन (विकेट कीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

रिजर्व खिलाडी: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान

Related Articles

Back to top button