प्रदेश

अफीम उत्पादक किसानों का आर्थिक शोषण हो रहा है इसे ठीक करने का प्रयास करेंगे

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर ७ मई ;अभी तक;  अफीम उत्पादक किसानों की बहुत सारी समस्याएं है।इन किसानों का आर्थिक शोषण हो रहा है इसे ठीक करने का प्रयास करेगे।अफीम की कीमत बढ़ाना और सीपीएस पध्दति को बंद कराना प्रमुख है।
उक्त बात आज यहां लोकसभा चुनाव में मन्दसौर सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार श्री दिलीपसिंह गुर्जर ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही। उन्होंने कहा कि मन्दसौर सीट से बीजेपी के सांसद श्री सुधीर गुप्ता को लेकर श्री गुर्जर ने कहा कि वे क्षेत्र के गांवों में जाते तो जनता की समस्याओं से रुबरु होने का उन्हें अवसर मिलता। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों की उपेक्षा की । वे तो गावो में न वोट लेने और न विकास के लिए गए। उन्होंने सांसद श्री गुप्ता पर 50 करोड़ रु की सांसद निधि को लेकर कहा कि इस निधि का कहा उपयोग हुआ है वे बताए।उन्होंने तो सीधे सीधे यहां तक कहा कि वे गांवों में गए ही नही।
                                       श्री गुर्जर ने कहा कि एनडीपीएस के झूठे प्रकरण बनाए जा रहे है। सांसद के कार्यकाल में जनता की उपेक्षा हुई है ,भ्रस्टाचार बढ़ा अफीम उत्पादक किसानों वसूली उनके सरंक्षण में चल रही है।उन्होंने कहा कि में यहां से सांसद बना तो अफीम उत्पादक किसानों से भ्रस्टाचार को रोक कर बताएंगे।
                                       श्री गुर्जर ने कहा कि यहां के बीजेपी के सांसद श्री सुधीर गुप्ता गावो में गए ही नही इसीलिए वे विकास के नाम पर की बजाए मोदीजी के नाम पर वोट मांग रहे है। खुद के कार्यो के बलबूते पर वोट नही मांग रहे है।
उन्होंने सांसद निधि को लेकर कहा कि ज्यादातर राशि टैंकर और प्रतीक्षालय में लगी है।
                                       जब राम मंदिर को लेकर उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि राम मंदिर में जाना नही जाना यह आस्था का विषय है। मेरी राम मंदिर में पूर्ण आस्था है। आस्था और राजनीति अलग अलग होती है। जातिवाद को लेकर जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि में जातिवाद में विश्वास नही करता हूं।जातिवाद से कोई चुनाव नही जीतता।पत्रकारों के प्रश्न के उत्तर में कहा कि पहली बार पूरी कांग्रेस एक जुट होकर काम कर रही है। इंदौर में कांग्रेस उम्मीदवार के नाम वापस लेने के मुद्दे पर उन्होंने कहा किइंदौर में जब बीजेपी जीत रही तो फिर यह घटना करने की क्या जरूरत थी।बीजेपी पर हमला बोलते हुए श्री गुर्जर ने कहा कि मंडी,सहकारिता, पंचायत चुनाव कहा हुए। ये लोकतांत्रिक प्रक्रिया में कहा विश्वास रखते है।
                                        श्री गुर्जर ने मन्दसौर के विकास पर बोलते हुए कहा कि क्षेत्र में पानी की कोई कमी नही है।यहां कृषि आधारित उधोग लग सकते है ।जो इस क्षेत्र के विकास के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकते है। इस क्षेत्र में विकास की पूर्ण संभावना है जिन्हें पूरा करने का प्रयास करूंगा। क्षेत्र में सड़कों की समस्या है। पशुपतिनाथ महादेव मंदिर के विकास की वृहद योजना बने ,क्षेत्र में कई तीर्थ स्थान है जिन्हें बढ़ावा दिया जा सकता है। रेलवे की लंबित योजनाओं को पूर्ण करने का प्रयास रहेगा पूरे क्षेत्र को एक समान दृष्टि से देखेंगे।
पत्रकार वार्ता में मंदसौर के विधायक श्री विपिन जैन, पूर्व विधायकगण नवकृष्ण पाटिल,पुष्पा भारती, पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्री प्रकाश रातडिया, महेंद्रसिंह गुर्जर, राजेश रघुवंशी, राघवेन्द्र सिंह तोमर, राकेश पाटीदार, सुरेश भाटी भी थे।

 

Related Articles

Back to top button