प्रदेश

ऑटो से गिरा स्कूली छात्र घटना स्थल पर हुई मौत, सिमरिया थाना क्षेत्र की घटना

दीपक शर्मा

पन्ना १४ अक्टूबर ;अभी तक ;  आटो से स्कूल जा रहा छात्र अचानक गिर गया और उसके उपर आटो का पहिया चढ़ गया। जिसकी मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार सिमरिया थाना अंतर्गत गनियारी ग्राम निवासी शुभास सेन उम्र लगभग 12 वर्ष प्रतिदिन की तरह आटो से सिमरिया इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल जा रहा था। जो कक्षा छठवीं में पढ़ता था, दिनांक 14 अक्टूबर को स्कूल पंहुचने के पहले ही आटो से गिरकर मौत हो गई। सिर में गंभीर चोट आने के कारण स्वास्थ केन्द्र भी ले जाया गया, लेकिन डॉक्टर द्वारा देखते ही मृत घोषित कर दिया गया।

बताया जाता है कि घटना होने के तत्काल बाद आटो चालक बच्चो से भरी आटो छोड़़कर फरार हो गया। ज्ञात हो कि विभिन्न निजी विद्यालयों मे पढनें वाले छात्रो को आटो ई रिक्शा मनमाने ढंग से ठूंस ठूंस कर बच्चो को भरते है जिससे इस प्रकार की घटनाए घटित हो रही है।

गौरतलब है कि स्कूली छात्र छात्राआें को आटो ई रिक्शा तथा अनय इस प्रकार के वाहनो मे ले जाने का कोई नियम निर्देश भी नहीं हैं। छात्रो को लाने ले जाने के लिए बकायदा स्कूली बसे एवं बैन निर्धारित है। जिसमें सभी प्रकार के नियम कानून लाने ले जाने के लिए निर्धारित है। लेकिन पन्ना जिले में मनमाने ढंग से असुरक्षित रूप से आटो ई रिक्शा छात्रो को स्कूल लाते ले जाते हुए देखे जा सकते है। इस संबंध में अनेको बार पुलिस यातायात विभाग तथा परिवहन विभाग द्वारा अभीयान चलाकर चलानी कार्यवाही भी की है। लेकिन इसके बावजूद इस प्रकार के वाहनो में विद्यालयों के छात्र छात्राआें को स्कूल आने जाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। प्रदेश तथा देश में अनेक प्रकार के कानून बनें हुए है लेकिन उसका पालन स्थानीय स्तर पर नहीं हो रहा है। जिससे इस प्रकार की घटनाए सामने आ रही है।

Related Articles

Back to top button