प्रदेश

जमीनी विवाद के चलते सगे बड़े भाई ने गोली मारकर छोटे भाई की हत्या की

देवेश शर्मा
मुरैना 1 अक्तटूबर ;अभी तक ;   जिले की अंबाह तेहसील के दोहरी गांव में सोमवार रात   पारिवारिक जमीनी विवाद में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। जब छोटे भाई सोनू गहलोत की उसके सगे बड़े भाई  और भतीजे ने गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने मृतक के बड़े भाई अशोक गहलोत और भतीजे अमित गहलोत के खिलाफ आपराधिक  मामला दर्ज कर लिया है। घटना के बाद आरोपी भाई व भतीजा मौके से भाग निकले हैं।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सोनू गहलोत (27) पुत्र ज्ञान सिंह गहलोत की कल रात करीब 8बजे उसके सगे भाई और भतीजे ने गोली मारकर हत्या कर दी जिसमें पुलिस ने मृतक के सगे बड़े भाई अशोक गहलोत और भतीजे अमित गहलोत पर भारतीय न्याय संहिता की धारा 103 (I), 3 (v) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।
मृतक के भाई सतेंद्र सिंह ने बताया कि हमारे पिताजी पांच छः साल पहले खत्म हो गए थे तो हम सभी भाइयों का बंटवारा हो गया था। जिसमें मां और बहनों के नाम भी हिस्सा था। हमारे बड़े भाई अशोक गहलोत ने अपना हिस्सा ले लिया था। उसके बाद माँ कुंती देवी और बहनों के हिस्से की जमीन भी हथियाना चाहता था। जिससे हम लोगों में विवाद चल रहा था विवाद के चलते अशोक अपने परिवार के साथ घर छोड़कर मुरैना रहने चला गया था।
मृतक के भाई सतेंद्र ने बताया कि अशोक गहलोत जमीन
के विवाद को लेकर हमें कई बार धमकी दे चुका है कि
छोटी बहन आरती की शादी नहीं कर पाओगे उससे पहलेहम तुझे जान से मार देंगे। सोमवार शाम करीब 08 बजे कीबात होगी कि मैं अपने घर पर था तभी तीन से चार गोलीचलने की आवाज आई। जब मैं और भाई गजेन्द, मां कुंतीदेवी भागकर रोड़ पर आए तो देखा कि मेरा छोटा भाई सोनूउर्फ शैलेन्द्र सिंह गहलोत उम्र 27 साल का रोड पर पड़ा थाजिसके सीने पर, पेट में बांए हाथ में गोली लगी थी औरखून निकल रहा था।
सामने  देखा तो बड़ा भाई अशोक और भतीजा अमित बैठे थे जिनके हाथ मे हथियार था। जो हम लोगों को देखकर खेत के रास्ते से भाग गए। तब मैं और मेरा भाई गजेंद्र माँ कुंती छोटे भाई को लेकर ग्राम दोहरा गए। जहां कल्ला तोमर की गाड़ी से अपने भाई सोनू गहलोत को अस्पताल अंबाह लेकर आए जहां डॉक्टर साहब ने सोनू उर्फ शैलेन्द को मृत घोषित कर दिया। हमने घटना की रिपोर्ट अंबाह थाने में दर्ज कराई है।
सतेंद्र कुशवाह, थाना प्रभारी अंबाह ने बताया कि दोहरी गांव में भाइयों में करीब 3 महीने से आपस में जमीनी विवाद चल रहा था।बीती रात में उसी विवाद के चलते करीब 08 बजे शैलेंद्र उर्फ सोनू गहलोत की उसके बड़े भाई अशोक गहलोत और भतीजे अमित ने गोली मारकर हत्या कर दी है इसमें दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस पार्टी रवाना कर दी है।

 


Related Articles

Back to top button