प्रदेश

टाइगर का दीदार करने बांधवगढ़ में उमड़ पड़े सैलानी

मोहम्मद सईद
शहडोल 2  अक्टूबर ; अभी तक ; देश ही नहीं विदेशों में भी टाइगर के लिए ख्याति प्राप्त बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व 1 अक्टूबर से सैलानियों के लिए खुल गया। एक अक्टूबर को बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के क्षेत्र संचालक गौरव चौधरी ने ताला स्थित पार्क के मुख्य गेट की पूजा अर्चना कर गेट का फीता काटा। इसके बाद जिप्सी में सवार सभी सैलानियों का पुष्प गुच्छ से स्वागत किया गया और उसके बाद क्षेत्र संचालक श्री चौधरी ने हरी झंडी दिखाकर सैलानियों को पार्क के लिए रवाना किया। पहले दिन पार्क के गेट के पास किसी उत्सव की तरह का नजारा था। गेट के आसपास आकर्षक साज-सज्जा के साथ गुब्बारे भी लगाए गए थे।
                                   बताया जा रहा है कि पहले दिन बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के ताला, मगधी और खितौली के गेटों से सैलानियों को लेकर 44 वाहनों को प्रवेश दिया गया। इन सैलानियों ने पूर्व से ही ऑन लाइन टिकट बुक करा ली थी। बताया तो ऐसा भी जा रहा है, कि अगले कई दिनों तक की टिकट बुक हो चुकी है। अब अगले साल जून तक पार्क इसी तरह सैलानियों से गुलजार नजर आएगा।
                                  बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के उप संचालक पी के वर्मा ने पत्रकारों को बताया कि गाइड लाइन के अनुसार 1 अक्टूबर को पार्क खुल गए हैं। उन्होंने बताया कि क्षेत्र संचालक गौरव चौधरी ने पूजा-अर्चना के पश्चात पार्क के मुख्य गेट का फीता काटा और फिर सैलानियों का स्वागत कर उनके वाहनों को हरी झंडी दिखाकर पार्क में प्रवेश कराया।
सैलानियों में डॉली चाय वाले भी शामिल
                                            पहले दिन बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व पहुंचने वाले सैलानियों में नागपुर में चाय की छोटी सी दुकान से पूरे देश में लोकप्रिय हो चुके सोशल मीडिया फेम डॉली चाय वाले भी शुमार थे। पत्रकारों से चर्चा के दौरान डॉली चाय वाले ने कहा कि आज मैं बाघ का दीदार करने के लिए बेहद उत्साहित हूं। इसके अलावा दिल्ली सहित कई अन्य प्रांतों से भी सैलानी बांधवगढ़ पहुंचे हैं। यह सैलानी भी बेहद रोमांटिक लग रहे थे।

Related Articles

Back to top button