प्रदेश

दशपुर इनरव्हील क्लब की बहनों ने पुलिसकर्मियों को तिलक लगाकर रक्षा सूत्र बांधा

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर २० अगस्त ;अभी तक ;   रक्षाबंधन के पावन पर्व पर दशपुर इनरव्हील क्लब मंदसौर की बहनों ने यशोधर्मन पुलिस थाना पहुंचकर नागरिकों की सुरक्षा करने वाले पुलिस भाईयों को तिलक लगाकर व श्रीफल भेंटकर राखी बांधी व उन्हें मिठाई खिलाई। साथ ही उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने उनकी और शहर की सुरक्षा का वचन दिया। इस अवसर पर सभी पुलिसकर्मियों ने परिसर में परिवार जैसा अनुभव महसूस किया।
                                          क्लब अध्यक्ष मेघा पोरवाल ने बताया कि पुलिस हर समय शहर की बहनों की रक्षा करती है, वे भी हमारे भाई है। भाई-बहन के अटूट विश्वास व प्रेम का पावन पर्व रक्षाबंधन भारतीय संस्कृति में पारिवारिक मूल्यों और सामाजिक संबंधों की प्रगाढ़ता को और अधिक सशक्त करता है। बहनों ने पुलिस कर्मियों से देश, समाज और राष्ट्र की सुरक्षा का वादा लिया। भारत माता को परम वैभव के पद पर आसीन करने का संकल्प दिलाया। साथ ही वचन लिया कि मातृ शक्ति को नारी सशक्तिकरण कर समाज के मुख्यधारा से जोड़कर सम्मान बढ़ाया जाए।
क्लब सचिव सोनम मेहता ने बताया कि अधिकांश पुलिस के जवान जनता की रक्षा ड्यूटी में लगे रहने के चलते रक्षाबंधन जैसे प्रमुख पर्व के अवसर पर अपने घर नहीं जा पाते हैं। इसलिए दशपुर इनरव्हील क्लब की  बहनों द्वारा उन्हें राखी बांधी गई।
ट्रेजरार नेहा संचेती ने कहा कि हमेशा पुलिसकर्मी हमेशा तैनात रहते हैं. ऐसे में रक्षाबंधन के पावन पर्व पर घर से दूर रहने पर कलाई सुनी नहीं रहे, इसलिए रक्षा सूत्र बांधकर उज्जवल भविष्य की कामना की गयी है।
एडिटर सुरक्षा चौधरी ने कहा कि जो हमारी सुरक्षा में 24 घण्टे लगे रहते है उनकी कलाई पर हमारे द्वारा रक्षा सूत्र बांधा गया है।
सभी पुलिस भाईयों ने राखी बंधवाई व खुशी जताई तथा वचन दिया कि वह बहनों व शहर की रक्षा के लिये सदैव प्रयत्नशील रहेंगे।
इस अवसर पर क्लब अध्यक्ष मेघा पोरवाल, सचिव सोनम मेहता, एडिटर सुरक्षा चौधरी, ट्रेजरार नेहा संचेती दिव्या मारू सहित ग्रुप की सदस्याओं ने पुलिस भाइयों को राखी बांधी।

Related Articles

Back to top button