प्रदेश

दशपुर इनरव्हील क्लब ने अपने सेवा कार्यों से लहराया परचम

महावीर अग्रवाल

मन्दसौर एक जुलाई ;अभी तक; इनरव्हील क्लब डिस्ट्रिक्ट प्रेसिडेंट श्रीमती बीना शाह के नेतृत्व में डिस्ट्रिक्ट 304 के तहत 56 क्लबो में मंदसौर दशपुर इनरव्हील क्लब ने सर्वश्रेष्ठ क्लब का खिताब हासिल किया।
अवार्ड समारोह में श्वेता पोरवाल को अपने सर्वश्रेष्ठ सेवा कार्यों के लिये और एसोसिएशन और डिस्ट्रिक्ट द्वारा दी गई सारी जिम्मेदारियों और सभी गोल वर्क को बहुत अच्छे से पूरा करने के लिए ऑउटस्टेडिंग प्रेसिडेंट के पुरस्कार से नवाजा गया।
क्लब आईएसओ सोनम मेहता को बेस्ट आईएसओ अवार्ड प्रदान किया गया। क्लब सचिव पीनल जैन, संपादक नेहा संचेती और आईएसओ सोनम मेहता को अपने उत्कृष्ट कार्यों के लिए डिस्ट्रिक्ट प्रमाणपत्र दिये गये।
इनरव्हील एसोसिएशन द्वारा दिये गये इस साल का गोल ट्रायल ब्लेजर (टेक इम्पॉवर अवार्ड, राइजिंग स्ट्रांग अवॉर्ड, अडॉप्ट एण्ड बिल्ड अवार्ड, आईआईएलएम शिक्षा अवार्ड, लीट द यूथ अवार्ड, बिल्ड ब्रांड आइडेंटी अवॉर्ड , लांच पेड अवार्ड, एडॉप्ट ए मिशन अवार्ड, जेस्ट फार जीरो वेस्ट अवार्ड, इम्पावर गर्ल्स, चाइल्ड इन रीच द नेशन अवार्ड और राइट्स एण्ड रिस्पांसिबिलिटी अवार्ड और डिस्ट्रिक्ट द्वारा दिये गये गोल सोलर लाइट अवार्ड, वॉटर स्केर्सिटी अवार्ड और सेन्टेनीअल प्रेसिडेंट अवार्ड हासिल किया।
इसके अलावा मंदसौर दशपुर इनरव्हील क्लब को पूर्व में एसोसिएशन एप्प पर सर्वाधिक प्रोजेक्ट अपलोड करने के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजा गया था।
जिला चेयरपर्सन श्रीमती बीना शाह ने क्लब की सराहना करते हुए कहा कि दशपुर इंनरव्हील क्लब ने सभी दिए गए सेवा कार्यों को करने में जिले की सभी कठोर परीक्षाओं पर खड़ा उतरा है, ये क्लब और मंदसौर के लिए बहुत ही गर्व की बात है।
क्लब द्वारा इस वर्ष गांव खिलचीपुरा जिसके अंतर्गत नौ आँगनवाड़ी, एक स्कूल, ग्राम पंचायत और एक बस्ती को गोद लिया गया था, महारानी लक्ष्मी बाई सरकारी गर्ल्स हाई स्कूल और सक्षम संस्था (दिव्यांगों के विकास हेतु समर्पित राष्ट्रीय संगठन) को भी गोद लिया गया था। सभी संस्थानों में बहुत सारे सेवा कार्य किए गए।
अध्यक्ष श्वेता पोरवाल ने बताया कि इस बार क्लब ने सभी गोल कवर करते हुए 490 प्रोजेक्ट्स को पूरा किया है, जो कि जिले के सभी 56 क्लबों में सबसे अधिक हैं। साथ ही, 140 आईएसओ फ्लैग्स विनिमय किए गए हैं, जिनमें 121 अन्य जिले, 4 अंतरराष्ट्रीय फ्लैग्स और 15 जिला 304 के भीतर विनिमय किए गए हैं।
इस साल नेशनल एसोसिएशन वॉल (राष्ट्रीय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म) पर क्लब के 19 प्रोजेक्ट्स सिलेक्ट होकर आए थे। ये क्लब के लिए बहुत ही गर्व की बात है। सभी क्लब सदस्यों में खुशी का माहौल है और सभी ने एक-दूसरे को बधाई दी।
क्लब सचिव पीनल जैन ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय इंनर व्हील क्लब की स्थापना को इस वर्ष (2023/24) 100 वर्ष पूरे होने पर ये साल सेंटेनियल वर्ष के रूप में मनाया गया था और हमारे क्लब की अध्यक्षा श्वेता पोरवाल को जिला कार्यकारी टीम में कंप्यूटर लिटरेसी के पद पर नियुक्ति की गई थी जो हमारे क्लब के लिए बड़े हर्ष की बात है।
जिले द्वारा यह अवार्ड सेरेमनी देवास में सभी डिस्ट्रिक्ट 304 के पदाधिकारियों और सभी क्लब इनर व्हील सदस्यों की उपस्थिति में आयोजित की गई। आभार क्लब सचिव श्रीमती पीनल जैन ने माना

Related Articles

Back to top button