प्रदेश

पंन्ना के सक्षम नामदेव का इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज

दीपक शर्मा

पन्ना ८ अक्टूबर ;अभी तक ;  पन्ना जिला में प्रतिभाओं की कमीं नही है पन्ना के सक्षम ने अपनी मेहनत से एक बड़ा मुकाम पाया और इंडिया बुक ऑफ़ रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराया है। सक्षम पहले से ही प्रतिभाशील एवं अपने कार्य के प्रति लगनशील रहें है।

पंन्ना के अरविंदो स्कूल में पढ़ाई कर अपने नाना नानी के साथ रहते है और मामा राहुल नामदेव का हांथ बटाने के लिए साइबर कैफे में भी सहयोग करते है सक्षम सुरुआत से ही तेज टाइपिंग करते रहे सक्षम की कुशलता को देखते हुए मामा ने इंडिया बुक में रिकॉर्ड दर्ज करने की तैयारियों की सलाह दी मात्र 1 माह में ही सक्षम नामदेव ने आपके लक्ष्य को हासिल किया। उसके द्वारा 4 सेकेंड में ही ऐ से लेकर जेड तक बिना स्पेश के टाइपिंग कर इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज किया है। यह रिकॉर्ड उन्होंने ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दर्ज किया और भारत के 14 वर्ष की आयु में रिकॉर्ड बनाने वाले पहले प्रतिभागी बनें।

सक्षम मा और नाना नानी के साथ रहते है नाना कैलाश नामदेव भगवान श्री जुगल किशोर जी की पोशाक तैयार करते है बच्चे की सफलता के बाद सभी ने खुसी जाहिर की साथ ही रिश्तेदारों ने भी बधाइयां देते हुए उज्ज्वल भविस्य की कामना की मामा राहुल नामदेव ने बताया कि बच्चे के इंट्रेस्ट को देखते हुए तैयारियां कराई और कम समय में सक्षम ने सफलता अर्जित की है।

Related Articles

Back to top button