प्रदेश

पुत्र की शादी है पर नहीं डिगा सेवा का जज्बा, 70 वर्षीय पर्वत सिंह का भानजे से करवाया बंसल ने अंतिम संस्कार

महावीर अग्रवाल

मंदसौर एक जुलाई ;अभी तक; समाज सेवी और पार्षद सुनिल बंसल के मन में जनसेवा का ऐसा जज़्बा है कि घर मे पुत्र का विवाह है तमाम व्यस्तता के बाद भी उन्होंने सेवा कार्य नहीं छोड़ा। घर में मांगलिक कार्य होने से अपने हाथ से नहीं तो भानजे के हाथ से निर्धन दिवंगत का अंतिम संस्कार कराया।

श्री बंसल पुत्र के विवाह की तैयारी में लगे थे उसी दौरान जिला अस्पताल की पुलिस चौकी से नासिर भाई का फोन आया कि जिला चिकित्सालय परिसर में रहने वाले पर्वत सिंह 30 वर्षों से वही निवास करते थे एवं कचरा आदि बीनकर अपना जीवन व्यापन करते थे प्रतिदिन में अपना भोजन लेने सेवा बैक गांधी चौराहा आते थे कल शाम को भी अपना भोजन लेकर गऐ थे।
उन्होने श्री बंसल को बतलाया था मेरा आगे पीछे कोई नहीं है मेरा अंतिम संस्कार आपको ही करना है। चूंकि घर में मांगलिक कार्य है इसलिए मैंने तुरंत मेरे भानजे श्री लोकेश गर्ग को बुलाया एवं उसे पुनीत कार्य के लिए प्रेरित किया। लोकेश अंतिम क्रिया का सामान लेकर जिला चिकित्सालय पहुंचे।
वहां से दिवंगत पर्वत सिंह के शव को शान और शौकत के साथ शिवना स्थित मुक्तिधाम पर ले जाकर उनका अंतिम संस्कार किया। लोकेश गर्ग ने मुखाग्नि दी
इस अवसर पर युवा समाज सेवी मंगलम डोसी व केशव राठोर शव वाहन चालक यशवंत भाई,नगर पालिका भी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button