प्रदेश

पूर्व मंत्री राजा पटेरिया दोषमुक्त, समर्थकों में खुशी की लहर

दीपक शर्मा
पन्ना ९ अक्टूबर ;अभी तक ;  कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री राजा पटेरिया को ग्वालियर की एम पी एम एल ए कोर्ट ने कल सबूतों के अभाव में दोष मुक्त कर दिया है, .
                                           पूर्व मंत्री श्री पटेरिया के खिलाफ पन्ना जिले के पुलिस थाना में पवई में दिनांक 12 दिसम्बर 2022 को एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी जिसमे उन्हें बिभिन्न धाराओ मे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था.और 78 दिन पवई जेल में रहकर उच्च न्यायालय जबलपुर के आदेश पर जेल से रिहा हुए थे, .
                                               श्री पटेरिया के विरुद्ध पवई विश्रामगृह में जबरन घुसकर समर्थकों को सभा के माध्यम से बरगलाने भड़काने हिंसा के लिए उकसाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की हत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया था जो विचारन के दौरान न्ययालय के समक्ष साबित नही हुए, यहां तक कि प्रकरण के फरियादी ने ही ऐसी कोई शिकायत करने से स्पष्ट इनकार कर दिया और पुलिस द्वारा सत्ता के दवाव में बनाये गए सभी गवाह मुकर गए, झूठे बनाएं गए मुकदमे में श्री पटेरिया को 78 दिन कड़कड़ाती ठंड में पवई जेल में काटने पड़े थे, अब जब एम पी एम एल ए कोर्ट ग्वालियर द्वारा उन्हें बेदाग बरी किया गया है। पटेरिया के दोष मुक्त होने पर उनके समर्थकों में खुशी की लहर व्याप्त है, श्री पटेरिया ने सत्य की जीत बताते हुए न्यायालय का आभार माना है।

 

Related Articles

Back to top button