प्रदेश

लोक पर्व संजा माता का विसर्जन करने गई तीन बालिकाओ की चोरल नदी में डूबने से मौत

आशुतोष पुरोहित
 खरगोन 2 अक्टूबर  ;अभी तक ;   मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के बलवाड़ा थाना क्षेत्र में चोरल नदी में डूबने से तीन बालिको की दर्दनाक मौत हो गई। एक बालिकाओ को ग्रामीणो ने रेस्क्यू कर बचा लिया। निमाड के लोकपर्व पर संजा माता का विसर्जन करने कुंडिया गांव के पास चोरल नदी में गई थी। इस दौरान नदी में एक बालिका का पैर फिसलने से एक दुसरे को बचाने के दौरान चार बालिकाए पानी में डूबने लगी। एक बालिका को ग्रामीण ने रेस्क्यू कर बचा लिया लेकिन तीन बालिकाओ की पानी में डूबने से दर्दनाक मौत हो गई। मृतक बालिकाओ में 10 वर्षीय आशिंका पिता मनोज और 12 वर्षीय मीनाक्षी पिता मनोज सगी बहन है। वही 14 वर्षीय करिश्मा पिता विनोद की भी डूबने से मौत हो गई।
बडवाह एसडीओपी अर्चना रावत ने बताया की बलवाडा थाना क्षेत्र के कुडिंया गांव मे आज चोरल नदी में संजा माता का विसर्जन करने गई थी। इस दौरान पैर फिसलने से नदी में एक बच्ची डूबने लगी। बच्ची को बचाने के लिये बच्चीयां चली गई।  तीन बच्चीयो की चोरल नदी में डूबने से मौत हो गई। एक बच्ची को मौके पर ग्रामीणो ने बचा लिया था। तीनो बच्चीयो के शव बडवाह अस्पताल में लाया गया। पोस्टमार्टम कराकर परिजनो को सौपा गया।
पितृ मोक्ष अमावस्या पर हुए दर्दनाक घटना के बाद शोक का माहौल है। निमाड के लोक पर्व संजा माता पर हुए हादसा पर मातम छा गया।

 


Related Articles

Back to top button