प्रदेश

वन विभाग कर्मियों को कुचलने का प्रयास कर रेत माफिया ट्रैक्टर लेकर फरार   

रवीन्द्र व्यास

छतरपुर  ३० सितम्बर ;अभी तक ;   जिले के  बड़ामलहरा क्षेत्र में   रेत मार्फियाओ के बुलंद होसलो के चलते रेत का अबैध कारोबार धड़ल्ले से पनप रहा । रेत माफियाओं  के बुलंद हौसलो का आलम यह है कि अबैध उत्खनन के बिरुद्ध कार्यवाही करने पहुंची वन बिभाग की टीम पर धावा बोलकर टैक्टर ट्राली छीनकर ले गये । वन विभाग ने प्रकरण पंजीबद्ध कर घटना की पुलिस थाना गुलगंज मे रिपोर्ट दर्ज कराई है ।

                                 घटना के संबंध मे परिक्षेत्राधिकारी राजेन्द्र पस्तोर ने बताया कि  भरतोली बीट की नदी से लम्बे समय से रेत के अवैध  उत्खनन कि  सूचना मिल रही थी |   शनिवार को  बड़ामलहरा एवं गुलगंज  मे पदस्थ  वन स्टाफ  ने एक साथ  छापमार कार्यवाही  करते हुऐ  बीट  भरतौली के वन क्षेत्र में नदी से अवैध रेत उत्खनन कर ले जाते हुऐ दो टैक्टर ट्रालियों को पकड़कर कार्यवाही प्रारंभ कर दी |  जिससे बौखलाए रेत मार्फिया  निक्की उर्फ शैलेन्द्र सिंह तनय भूरे राजा परमार निवासी गढ़ा ने वन अमले को टैक्टर से कुचलने का प्रयास करते हुऐ शासकीय वाहन को क्षतिग्रस्त करते हुऐ  दोनो ट्रैक्टरों को भगा कर ले गया ।जिससे वन अमला घायल होते बाल बाल बचा ।

                                            वन विभाग ने वन अपराध प्रकरण क्र 44143/01 दि. 28-09-2024 दर्ज कर  आरोपी पर शासकीय कार्य में बाधा डालनेशासकीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और शासकीय वाहन को टक्कर मारने की शिकायत पुलिस थाना लालगंज में की है । तथा वन अमले द्वारा आरोपी की तलाश में जगह जगह दबिश दी जा रही है।

Related Articles

Back to top button